भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर मोदी ने चीवर चढ़ाया

कुशीनगर 20 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद तथागत भगवान गौतम बुद्ध की लेटी प्रतिमा पर चीवर चढ़ा कर आशीर्वाद लिया।
श्री मोदी ने इस अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया और फिर निर्वाण मंदिर में दर्शन कर वहां चीवर दान किया। बनारस के बाद यह पूर्वांचल का दूसरा और प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।
प्रधानमंत्री ने भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा का दर्शन किया। उन्होंने भगवान बुद्ध से जुड़ी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने निर्वाण स्थली पर स्थित मंदिर में दर्शन किया। पीएम मोदी ने महापरिनिर्वाण मंदिर में बोधि वृक्ष का रोपड़ किया।
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर पहला विमान श्रीलंका के बौद्ध भिक्षुओं को लेकर पहुंचा है। श्रीलंका के प्रतिनिधिमंडल में सौ बौद्ध भिक्षुओं के अलावा श्रीलंका के पांच मंत्री भी आए।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीबीआई सीवीसी पुरानी प्रक्रिया बदलें, गरीब ईमानदार मजबूत हों, भ्रष्टाचारी बाहर : मोदी

Wed Oct 20 , 2021
नयी दिल्ली/केवड़िया (गुजरात) 20 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) का नये भारत की नयी सोच के आड़े आने वाली पुरानी प्रक्रियाओं को बदलने का आह्वान करते हुए आज कहा कि दोनो शीर्ष एजेंसियां कानून को इस प्रकार से लागू करें […]

You May Like