वंदेभारत ट्रेन सिर्फ ट्रेन नहीं, बुंदेलखंड के विकास अभियान की प्रतीक है: शर्मा

खजुराहो, (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एक वंदे भारत ट्रेन खजुराहो क्षेत्र को समर्पित की।

यह वंदे भारत ट्रेन सिर्फ एक रेल सेवा नहीं है, बल्कि यह खजुराहो के उस विकास अभियान की प्रतीक है, जिसे भाजपा की डबल इंजन सरकार ने शुरू किया है।

श्री शर्मा ने यह बात यहां वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखायी।

श्री शर्मा ने कहा कि इसके लिए वे खजुराहो लोकसभा और बुंदेलखंड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को हृदय से धन्यवाद देते हैं, आभार प्रकट करते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार खजुराहो और बुंदेलखंड के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री ने खजुराहो को ऑइकॉनिक सिटीज में शामिल किया।

उन्होंने विश्व मानचित्र पर उभारने के लिए जी-20 की बैठक के लिए खजुराहो का चयन किया।
उस समय यहां आए विदेशी मेहमानों ने भी यह देखा कि खजुराहो किस तरह वैश्विक पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है।
किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए एयर कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी और रेल कनेक्टिविटी जरूरी होती है।
आज खजुराहो विश्व स्तरीय हाईवे से जुड़ा है, यहां एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है, जिससे खजुराहो और पूरे बुंदेलखंड में रेल कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी तथा इस क्षेत्र के पर्यटन व्यवसाय और औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

श्री शर्मा ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री श्री मोदी विकास की गारंटी को पूरा कर रहे हैं, उसकी रफ्तार के आधार पर यह कहा जा सकता है कि खजुराहो विकास के सभी पैमानों पर नं.1 क्षेत्र बनेगा।

इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री दिलीप अहिरवार, पूर्व मंत्री व विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ नेता रामकृष्ण कुसमरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष व संभाग प्रभारी मुकेश चतुर्वेदी, लोकसभा संयोजक सदानंद गौतम, लोकसभा प्रभारी योगेश ताम्रकार, अरविन्द पटेरिया, जिला अध्यक्ष चंद्रभान सिंह गौतम एवं जिला अध्यक्ष ब्रिजेंद्र मिश्रा सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

पर्यावरण और विज्ञान विषय की हुई परीक्षाएं

Wed Mar 13 , 2024
पांचवी एवं आठवीं कक्षा का चौथा पेपर जबलपुर: जिले में पांचवी एवं आठवीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न के आधार पर आयोजित की जा रही हैं। जिसमें मंगलवार को दोनों कक्षाओं में चौथा पेपर आयोजित हुआ। जिसमें पांचवी कक्षा के विद्यार्थियों का पर्यावरण विषय का पेपर था,तो वही आठवीं कक्षा के […]

You May Like