चैम्पियनों ने 20 मिनट में हल कर दिए 60 कठिन प्रश्न

शहर में पहली बार हुई वैदिक मैथ्स की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता, समक्ष चौहान बने चैम्पियन

शाजापुर:  रविवार को शहर में पहली बार आर्यन वैदिक मैथ्स की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें नौनिहालों ने एल्जेब्रा, ज्यामेट्री और अर्थोमेटिक के 60 कठिन प्रश्नों के उत्तर केवल 20 मिनट में दे दिया. इस प्रतियोगिता में समक्ष चौहान ने चैम्पियन का खिताब जीता. रविवार को एबी रोड स्थित भवन पब्लिक स्कूल में सुबह 10 बजे आर्यन वैदिक मैथ्स की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ, जिसमें बच्चों को तीन विषय एल्जेब्रा, ज्यामेट्री और अर्थोमेटिक के 60 कठिन प्रश्नों को हल करने के लिए केवल 20 मिनट का समय दिया गया.

जैसे ही समय शुरू हुआ, चैम्पियन बनने के लिए कमर कसकर आए बच्चों ने प्रश्नों के जवाब देना शुरू कर दिए. हालांकि सभी बच्चों ने सभी प्रश्नों के उत्तर समय सीमा में दिए, लेकिन इसमें से तीन बच्चों ने सभी प्रश्नों के उत्तर न सिर्फ समय सीमा में दिए, बल्कि प्रश्नों के सही जवाब भी दिए. इन बच्चों में से उनके प्रदर्शन के आधार पर आदर्श पाटीदार को चैम्पियन ऑफ चैम्पियन तथा समक्ष चौहान व रागिनी मंडलोई ने चैम्पियन की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इसके अलावा फस्र्ट रनर अप में पार्थ चौहान, सार्थक पाटीदार, दर्शिका पाटीदार रही. द्वितीय स्थान पर शिवानी प्रजापति, दीपक जोशी, शौर्य रहे. जिन्हें सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

राज्यस्तरीय वालीबॉल स्पर्धा आज से- शुजालपुर, सिटी-मंडी मार्ग स्थित शासकीय उत्कृष्टï विद्यालय मैदान पर दो दिवसीय राज्य स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा का आयोजन लिजेन्ड्स क्लब शुजालपुर द्वारा किया जाएगा, जिसका शुभारंभ सोमवार को सुबह 10 बजे स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार करेंगे. स्पर्धा में प्रदेश के विभिन्न शहरों के साथ ही प्रदेश के बाहर से भी टीमें भाग लेगी.

नव भारत न्यूज

Next Post

वन स्टाप सेंटर से किशोरी लापता, मचा हड़कम्प

Mon Dec 13 , 2021
बीती रात सरई पुलिस ने किया था सुपुर्द, लापरवाही उजागर सिंगरौली :  मुख्यालय बैढऩ का वन स्टाप सेंटर से आज रविवार की सुबह एक 16 वर्षीय के लापता होने से हड़कम्प मच गया है। प्रभारी अधिकारी की लापरवाही सामने आयी है। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली बैढऩ में दर्ज करायी […]

You May Like