यादव ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी का माना आभार

भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा उज्जैन जंक्शन रेलवे स्टेशन और महाकालेश्वर मंदिर के बीच मौजूदा रोपवे के विकास, संचालन और रखरखाव के लिए हाईब्रिड एन्यूटी मोड के तहत 188.95 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की है।
डॉ. यादव ने केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि श्री महाकाल के श्रद्धालुओं की सुविधा के साथ उज्जैन के विकास को गति देने वाला यह निर्णय अभिनंदनीय है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित रोपवे खासकर तीर्थयात्रा के दौरान भीड़भाड़ को कम करने में मदद करेगा और यात्रा के समय को घटाकर 7 मिनट तक कर देगा। रोपवे से प्रतिदिन हजारों तीर्थयात्रियों को सुविधा मिलेगी। यह पर्यटन के अनुभव को बेहतर बनाएगा और रोजगार के नए अवसर निर्माण करते हुए परिवहन के पर्यावरण-अनुकूल साधन प्रदान करेगा।

Next Post

अतीत की धरोहर को वर्तमान से जोड़ने की सराहनीय कोशिश है नवसज्जित गोलघर: यादव

Fri Mar 15 , 2024
भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्यप्रदेश पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित स्मारक गोलघर जिसे पर्यटन विभाग ने बहुउद्देशीय कला केन्द्र के रूप में विकसित किया है, आमजन को समर्पित किया। डॉ यादव ने कहा कि प्राचीन ज्ञान-विज्ञान के केन्द्र आज भी उपयोगी हो सकते हैं। अतीत की धरोहर […]

You May Like