नकल प्रकरण निपटाने चपरासी से सौदा

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का वीडियो हुआ वायरल
  जबलपुर: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में नकल प्रकरण को निपटाने के नाम पर छात्र से वसूले गए पैसों को लेकर हो रहे विवाद से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  है। पूरे घटनाक्रम में यह भी देखने को मिल रहा है कि प्रकरण निपटाने के नाम पर पैसा लेने वाला कर्मचारी जब चारो तरफ से घिर गया तो आनन-फानन में चेक काटकर छात्र देते हुए भी नजर आ रहा है। हालांकि पूरे प्रकरण में छात्र से एक पत्र भी लिखवाया गया कि जो रिश्वत के पैसे उसने दिए थे, वह उसे वापस मिल गए है। उसने विश्वविद्यालय प्रशासन को जो लिखित शिकायत दी थी उसने वापस ले ली है। लेकिन उक्त सौदेबाजी का वीडियो वायरल हो गया।
क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक कटंगी कॉलेज के बीएससी के छात्र का नकल प्रकरण बन गया था। जिसके चलते वह विश्वविद्यालय के चक्कर काट रहा था। इसी दौरान उसकी मुलाकात विश्वविद्यालय के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (चपरासी) से हुई। जिसके बाद पूरे मामले को निपटाने के लिए संभवत: तीन हजार रूपए में बात तय हुई।  इसके बाद उक्त छात्र लगातार संबंधित कर्मचारी के संपर्क में बना हुआ था। जैसा कि वायरल ऑडियों और वीडियों से पता चल रहा है। इस दौरान उक्त छात्र ने 1500 रूपए की पहली किश्त ऑन लाइन भेजी। वहीं 1500 रूपए की दूसरी किश्त नगद दी गई।
 काम नहीं होने पर वापस मांगे थे पैसे
ठेका लेने वाला कर्मचारी छात्र को तारीख पर तारीख देते चला जा रहा था। छात्र को यह अंदाजा लग गया कि उसका काम नहीं हो पाएगा। लिहाजा उसने पैसे वापस करने की मांग रखी। लेकिन कर्मचारी पैसे देने से आनाकानी करने लगा। जिसके बाद उक्त छात्र ने अपने परिचित की किसी महिला कर्मचारी से मदद मांगी। उक्त महिला कर्मी ने पूरे प्रकरण को समझा और संबंधित कर्मचारी की घेराबंदी करते हुए पैसे वापस दिलवाए। बताया जाता है कि महिला कर्मी की घेराबंदी के बाद छात्र से पैसे ठगने वाले कर्मी ने चेक के माध्यम से तीन हजार रूपए तत्काल लौटा दिए।
इनका कहना है
वायरल वीडियो की जानकारी मुझ तक नहीं पहुंची है, रजिस्टार ऑफिस से पता करके मामले की जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही भी होगी।
डॉ राजेश वर्मा
कुलपति

Next Post

नर्मदा शुगर मिल में सीजीएसटी का छापा

Tue Mar 19 , 2024
स्टॉक से लेकर सप्लाई, टैक्स में मिली भारी गड़बडिय़ां,11.73 लाख सरेंडर जबलपुर: नर्मदा शुगर मिल, नरसिंहपुर पर सीजीएसटी निवारक शाखा जबलपुर ने कार्रवाई की जिसमें जीएसटी संबंधित भारी गड़बडिय़ांं मिली। जिसके बाद टैक्स पेयर ने अपनी गलती मानते हुए अब तक नियम 42 के तहत कुल रूपए 11.73 लाख की […]

You May Like