जिंदल स्टेनलेस ने ई-बसें शुरू करने को जेबीएम ऑटो के साथ की साझेदारी

नयी दिल्ली, (वार्ता) जिंदल स्टेनलेस और जेबीएम ऑटो ने मंगलवार को इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए साझेदारी की मंगलवार को घोषणा की।

इसके तहत 500 से अधिक ऊर्जा-कुशल और हल्के वजन वाली स्टेनलेस स्टील ई-बसें चलायी जाएंगी।

समझौते के अनुसार जिंदल स्टेनलेस जेबीएम ऑटो को कम कार्बन, क्रोमियम-मैंगनीज ऑस्टेनिटिक स्टेनलेस स्टील से बने जेटी ट्यूब प्रदान करेगा।

कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार 5,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों की ऑर्डर बुक के साथ जेबीएम ऑटो, अपनी इलेक्ट्रिक बसों को पहले इस्तेमाल किए गए कार्बन स्टील से अब स्टेनलेस स्टील में बनाने की दिशा में प्रगति कर रहा है।

जेबीएम ऑटो इस महीने स्टेनलेस-स्टील बसों का निर्माण शुरू करेगा।

जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा, “हमें भारत में टिकाऊ गतिशीलता के भविष्य को आकार देने का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है।

हल्के वाहन ऊर्जा की खपत में सुधार करते हैं, जिससे परिवहन क्षेत्र में कार्बन फुटप्रिंट कम होता है।

जेबीएम ऑटो के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, निशांत आर्य ने कहा, “हमारा मिशन बुद्धिमान इलेक्ट्रिक वाहन प्रदान करना है मजबूत बुनियादी ढांचे का समर्थन, ईवी को सार्वजनिक आवागमन का सबसे टिकाऊ साधन बनाता है।

Next Post

लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश की छह सीटों के लिए अधिसूचना आज होगी जारी

Wed Mar 20 , 2024
भोपाल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मध्यप्रदेश में छह संसदीय सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने निर्वाचन सदन में सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के […]

You May Like