दो वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल चलित वाहनों के बराबर होगी: गडकरी

नयी दिल्ली, 31 मार्च (वार्ता) सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगले दो वर्षो में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल चलित वाहनों के बराबर हो जायेगी।

श्री गडकरी लोकसभा में गुरुवार को एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा, “मैं इस सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगले दो वर्षों में इलेक्ट्रिक दो पहिया, तिपहिया और चार पहिया वाहनों की कीमत पेट्रोल चलित वाहनों के बराबर हो जायेगी।
इस दिशा में हमारी नीति आयात का विकल्प तैयार करने, लागत कम करने, प्रदूषण मुक्त वातावरण बनाने तथा स्वदेशी के विकास पर आधारित है।”
केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मेरा लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह है कि संसद परिसर में पार्किंग स्थलों पर इलेक्ट्रिक वाहन का चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया जाए ताकि सांसद वहां कार को चार्ज कर सकें।”
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि लेकिन यह भुगतान के साथ होना चाहिए।इस पर श्री गडकरी ने कहा, “आप जो कहेंगे, वह करेंगे।
मेरा आग्रह है कि नये भवन में छत पर सौर ऊर्जा पैनल की व्यवस्था कर दी जाए और इससे नि:शुल्क बिजली मिल जायेगी।
कोई खर्च भी नहीं लगेगा।”

नव भारत न्यूज

Next Post

ग्रामीण अंचलों में लोक परिवहन सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी

Thu Mar 31 , 2022
भोपाल, 31 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की बैठक हुयी जिसमें प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में लोक परिवहन सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी प्रदान की गयी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रस्तावित आरटीसी मॉडल को पायलट […]

You May Like