गैर निकलने के बाद 1 घंटे में पूरी करें सफ़ाई

नगर निगम आयुक्त ने दिए निर्देश
रिंगपंचमी पर निकलने वाले गैर मार्ग का किया निरीक्षण

इंदौर: नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने शहर की पहचान बन चुकी रंगपंचमी पर शहर के मध्य क्षेत्र में निकलने वाली गैर की परम्परा को दृष्टिगत रखते हुए आज गोराकुण्ड, टोरी कॉर्नर, खजुरी बाजार, राजबाडा तक गैर मार्ग का निरीक्षण किया. इस अवसर पर अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, महेश शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय, क्षेत्रीय झोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.

आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा इंदौर शहर की गौरवशाली परम्परा व ऐतिहासिक समारोह में से एक रंगपंचमी पर निकलने वाली गैर के मार्ग जिसमें मल्हारगंज, गौराकुण्ड चौराहा, टोरी कॉर्नर, खजुरी बाजार, राजबाडा तक मार्ग का निरीक्षण करते हुए मार्ग में जहां-जहां आवश्यकता है वहां पर पेव्हर ब्लॉक लगाने और बदलने के साथ ही रोड की वाईडिंग करने के संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये. इसके साथ ही रंगपंचमी पर गैर मार्ग के समस्त संपर्क मार्ग को भी व्यवस्थित करने तथा आवश्यकतानुसार पेंचवर्क कार्य के साथ ही गैर मार्ग अवरूद्ध ना हो इसको लेकर भी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिये.

निगम आयुक्त श्री वर्मा द्वारा राजबाड़ा व गोपाल मंदिर के मध्य किये जा रहे सीवरेज कार्य को शीघ्र पूर्ण कर, आवश्यक रेस्टोरेशन कार्य भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये. आयुक्त द्वारा इंदौर में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान केा दृष्टिगत रखते हुए, रंगपंचमी पर गैर निकलने के 1 घंटे में गैर मार्ग की सफ़ाई पूर्ण करने व शहर के प्रमुख स्थानों पर पर्याप्त संसाधन व स्टाफ के साथ व्यापक स्तर से सफाई अभियान चलाने के भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये गये.

ऐतिहासिक इमारतों व धरोहर को कवर करें
इसके साथ ही राजबाड़ा, गोपाल मंदिर व आसपास की ऐतिहासिक धरोहर को रंगपंचमी पर निकलने वाली गैर के दौरान रंगों व पानी से बचाव के लिये पर्याप्त रूप से कवर करने व सुरक्षित करने के संबंध में पुरातत्व विभाग के साथ चर्चा कर आवश्यकतानुसार ऐतिहासिक इमारतों व धरोहर को कवर करने के संबंध में भी कार्यवाही करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये गये.

Next Post

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने होंगे विशेष कार्यक्रम

Sat Mar 23 , 2024
मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली बैठक इंदौर: चुनाव का पर्व-देश का गर्व के ध्येय वाक्य को लेकर इंदौर जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिये विशेष कार्यक्रम और […]

You May Like