होली खेलने के बाद नर्मदा स्नान कर घर लौट रहे तीन दोस्तों की दुर्घटना में मौत

पिता नहीं कर पाया अपने बेटे के अंतिम दर्शन, तो दूसरे घर का इकलौता चिराग बुझ गया, तीसरे युवक की सगाई से सब थे खुश

 

धामनोद। सोमवार को होली पर्व के दिन धामनोद थाना क्षेत्र के ग्राम धानी के समीप एक सडक़ दुर्घटना हो गई। जिसमें मोटर सायकल सवार तीन दोस्तों की मौत हो गई। तीनों युवक होली पर्व खेलने के बाद खलघाट नर्मदा नदी पर स्नान कर वापस घर लौट रहे थे। धानी स्थित पेट्रोल पम्प से पेट्रोल भराने के बाद जैसे ही मुख्य मार्ग पर आये और संतुलन बिगडऩे के दौरान किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दर्दनाक हादसे का षिकार हो गये।

सागोर थाना क्षेत्र के ग्राम कुँवरसी में होली पर्व का दिन गांव के उन तीन परिवारों के लिए काल बनकर आया। इस बार का होली का त्योहार उनको जीवन भर नहीं भूलने वाला दर्द दे गया। गांव के तीन परिवारों के तीन युवकों की सडक़ दुर्घटना में मौत के बाद रात्रि को 9 बजे एक साथ तीनों का अंतिम संस्कार किया गया। जैसे ही अंतिम यात्रा गांव की गलियों से निकली वैसे ही हर घर के लोगों की आंखों में आंसू निकल पड़े थे। 18 से 20 वर्ष के तीनों युवा जो दिन भर एक साथ गांव में दिखा करते थे, उनकी इस तरह दर्दनाक मौत ने पूरे गांव को मातम में बदल दिया। सोमवार को होली पर्व पर रंग खेलने के बाद सागोर थाना क्षेत्र के कुँवरसी के रहने वाले छ: दोस्त खलघाट स्थित नर्मदा नदी पर स्नान के लिए आये थे। नर्मदा नदी पर स्नान करने के बाद सभी दोस्त मोटर सायकल से वापस अपने घर जाने के लिए निकले थे। तभी मुम्बई आगरा राजमार्ग स्थित ग्राम धानी में एक पेट्रोल पम्प से पेट्रोल भरवाने के बाद जैसे ही मुख्य मार्ग पर आये अचानक संतुलन बिगड़ गया और किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गये। जहाँ तीनों दोस्त दर्दनाक हादसे का शिकार हो गये। हादसे के दौरान ग्राम धानी में भी अफरा तफरी का माहौल बन गया था। सूचना मिलते ही तुरन्त धामनोद पुलिस मौके पर पहुँची। तीनों युवकों को एम्बुलेन्स की मदद से धामनोद नगर के शासकीय अस्पताल लाया गया। वहीं युवकों के मोबाईल से नम्बर देखकर पहली मोटर सायकल सवार युवकों को सूचना देकर दुर्घटना की जानकारी दी गई। हादसे का षिकार हुए जिनमें अर्जुन पिता सुभाष, विकास पिता रुपसिंह एवं निलेष पिता नरेन्द्र सभी निवासी कुँवरसी के रहने वाले थे।

पिता इंदौर अस्पताल में भर्ती है, बेटे की मौत की नहीं दी जानकारी – इस सडक़ हादसे में निलेश पिता नरेंद्रसिंह उर्फ पिंटू 18 वर्ष जो की पढ़ाई करता था। होली की छुट्टियों में वह अपने घर आया हुआ था दर्दनाक मौत की खबर उनके शिक्षक पिता को नहीं दी गई। क्योंकि उनका ऑपरेशन होने से वह इंदौर अस्पताल में भर्ती है ऐसे में एक पिता अपने बेटे के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए, परिजन सदमे में हैं।

 

फोटो – 26 डीएचपी 02 वह मोटर सायकल जिस पर तीनों युवक दुर्घटना का षिकार हुए। 03 मृतक अर्जुन पिता सुभाष। 04 मृतक विकास पिता रुपसिंह। 05 मृतक निलेष पिता नरेन्द्र

 

 

एक साथ तीन दोस्तों का अंतिम संस्कार, अंतिम यात्रा देख हर किसी की आंखों से छलके आंसू –

 

 

धामनोद हॉस्पिटल से पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही गांव में करीब 8.15 बजे तीनों के शव पहुंचे पुरे गाँव में मातम पसरा हुआ था। देर रात्रि 9 बजे तीनों दोस्तों की एक साथ अंतिम यात्रा गांव की गलियों से निकली। अंतिम यात्रा को देख गांव के हर किसी व्यक्ति की आंखों से आंसू छलक पड़े। क्योंकि हमेशा तीनों दोस्त एक साथ गांव में दिखा करते थे। यहां के मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार किया गया यह पहला अवसर था कि, इतनी देर रात को किसी का अंतिम संस्कार किया गया हो। क्योंकि इतनी दर्दनाक जवान मौत होने के कारण पूरी रात उनके शव को रोक नहीं सकते थे।

अगले वर्ष होना थी शादी, बेटे की सगाई से सब थे खुश – दुर्घटना में तीसरा युवक अर्जुन पिता सुभाष चौधरी 22 वर्ष जो कि अपने चचेरे भाई के साथ टेंट के व्यवसाय में कार्य करता था। उसकी हाल ही में सगाई हुई थी और अगले वर्ष शादी होना थी उसके पहले ही उसकी मौत की खबर ने पूरे परिवार को सदमे में पहुंचा दिया है।

घर का इकलौता चिराग बुझ गया – इस दुर्घटना में एक परिवार का सब कुछ उजड़ गया विकास पिता रूपसिंह 18 वर्ष जो की प्रॉपर्टी के व्यवसाय में कार्य करता था। वह इस घर का इकलोता चिराग था जो सडक़ दुर्घटना में बुझ गया। ऐसे में होली पर्व पर जो दर्द इस परिवार को मिला है वह जीवन भर नहीं भूल पाएंगे।

गांव में मातम, गलियों में पसरा सन्नाटा -होली पर्व के दिन सुबह होलिका दहन के बाद ही गांव में गैर निकली थी। लोग होली पर्व मना रहे थे, सब खुश थे, सब कुछ अच्छा चल रहा था। लेकिन जैसे ही दोपहर 3.30 बजे गांव के तीन युवाओं की मौत की खबर गांव में लगी तो गांव में मातम छा गया। अभी भी गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ है। क्योंकि तीनों युवा एक साथ गांव में घूमा करते थे। दर्दनाक मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।

Next Post

अज्ञात वन्यप्राणी के हमले से ग्रामीण घायल

Tue Mar 26 , 2024
नेपानगर। अज्ञात वन्यप्राणी के हमले से एक ग्रामीण घायल हो गया। मामला धुलकोट क्षेत्र के ग्राम धावरियापानी दवाटिया का है। वनरक्षक कमलेश रघुवंशी ने बताया रविवार शाम 5 बजे लक्ष्मण पिता गणेश 30 मक्का के खेत में पानी डाल रहा था तभी अज्ञात वन्यप्राणी ने उस पर हमला कर दिया […]

You May Like