तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

रूद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारे खुलेआम एक मोटर साइकिल में आये और दो गोली मारकर फरार हो गये।

दूसरी ओर पुलिस ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। आठ से दस टीमें हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के अनुसार घटना सुबह 6.15 से 6.30 के बीच घटित हुयी। हत्यारे दोनों सिख समुदाय से हैं।

पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। साफ दिखायी दे रहा है कि हमलावरों के चेहरे पर नकाब भी नहीं थे। पीछे बैठे हमलावर के हाथ में आधुनिक लंबी बंदूक दिखायी दे रही है।

एसएसपी के अनुसार बाबा तरसेम सिंह घटना के वक्त गुरुद्वारा के अदंर मुख्य गेट के सामने एक कुर्सी पर बैठे थे। हमलावर मुख्य गेट से आये और इस बीच कार सेवा प्रमुख कुछ समझ पाते इससे पहले ही पीछे बैठे हमलावर में दूर से ही एक गोली मार दी।

इसी बीच बाबा जी कुछ समझ पाते और बचाव के लिये खड़े हुए, तो हमलावर ने दूसरी गोली मार दी। गोली लगते ही वह गिर गये और हमलावर फरार हो गये। गोली की आवाज सुनकर कार सेवक दौड़ कर आये और उन्हें खटीमा अस्पताल ले गये, जहां उनकी उपचार के दौरान मौत हो गयी।

एसएसपी के अनुसार सबसे पहले हमलावरों की पहचान की जा रही है। साथ ही दस टीमें हमलावरों की तलाश में जुट गयी हैं।

एसटीएफ, एसओजी और जिले के तेजतर्रार अधिकारियों की टीमें गठित कर दी गयी हैं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार खुद इस मामले पर नजर बनाये हुए हैं।

श्री मंजूनाथ ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के साथ ही जिले में कानून व्यवस्था न बिगड़े इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Next Post

तरसेम सिंह की हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

Thu Mar 28 , 2024
देहरादून, 28 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद अंतर्गत, स्थित प्रमुख सिक्ख गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के कारसेवा प्रमुख की हत्या मामले की उच्च प्राथमिकता से जांच की जाएगी। इसके लिए, पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त विशेष अन्वेषण दल (एसआईटी) का […]

You May Like