राशिफल-पंचांग : 29 मार्च 2024

पंचांग 29 मार्च 2024:-
रा.मि. 9 संवत् 2080 चैत्र कृष्ण चतुर्थी भृगुवासरे शाम 5/8, विशाखा नक्षत्रे शाम 5/46, वज्र योगे रात 8/40, बालव करणे सू.उ. 5/54 सू.अ. 6/6, चन्द्रचार तुला दिन 11/26 से वृश्चिक, शु.रा. 8,10,11,2,3,6 अ.रा. 9,12,1,4,5,7 शुभांक- 0,3,7.

—————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 29 मार्च 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में लेखनादि कार्यो में संलग्नता रहेगी, एवं धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी.आर्थिक कार्यो में लाभ होगा. आय केनवीन क्षेत्र में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. वर्ष के मध्य में शारीरिक कष्ट और मानसिक चिन्ता रहेगी. परिश्रम के उपरांत लाभ का योग है. प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी. वर्ष के अन्त में कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र मेंवृद्धि होगी. राजनैतिक प्रभाव में वृद्धि होगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट और मानसिक चिन्ता रहेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों कोराजनैतिक स्थिति एवं कार्यो में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को बहुत सोच विचार कर कार्य करना होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को मतभेद में वृद्धि होगी. मिथुन और कन्या राशि केव्यक्तियों को कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को नये कार्य में लाभ प्राप्त होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को परिश्रम के उपरांत लाभ होगा.

—————————————————–

आज का भविष्य- शुक्रवार 29 मार्च 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य, सुन्दर, सुशाील, होगा. शिक्षा उत्तम रहेगी. नौकरी में अच्छी सफलता प्राप्त करेगा. इनकी विचारधारा स्वतंत्र रहेगी, माता पिता को सुखी रखेगा.

—————————————————–

मेष- स्वास्थ्य का विशेष तौर पर ध्यान रखें. अस्वस्थ्यता एवं आलस्य का अनुभव होगा. योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें. सफलता अवश्य प्राप्त होगी.

वृषभ- कानूनी मामले के कार्यो में सावधानी से निर्णय करें, शत्रु वर्ग पराजित होगा. प्रियजनों के कारण भावनात्मक कष्ट होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मिथुन- कार्यक्षेत्र में भाग्य साथ देगा. किसी आवश्यक कार्य हेतु यात्रा होगी. शिक्षा से संबंधित कामकाज बनेंगे. संतान के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी.

कर्क- धार्मिक कार्य पूजा पाठ में मन लगेगा, सामाजिक कार्य या किसी उत्सव में भाग लेंगे, वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी रखें. कोर्ट कचहरी आदि के मामले में निर्णय आपके पक्ष में रहेगा.

सिंह- व्यापार व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता के आसार हैं, पुमकर समस्या हल होने का योग है. पुरूषार्थ के कार्यो में अच्छी सफलता मिलेगी. मित्र मिलन होगा.

कन्या- दोस्तों के माध्यम से पुराने विवादों का हल होगा. धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी. आर्थिक समस्या का समाधान होगा. कुटुम्बियों का सुख रहेगा.

तुला- अप्रत्याशित घटनायें होंगी. काम में मन नहीं लगेगा. दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता रहेगी. दिनचर्या अनुकूल रहेगी. चिन्ता दूर होगी. खानपान पर संयम रखें.

वृश्चिक- किसी भूले बिसरे साथी से मुलाकात होगी. कामकाज में शिथिलता रहेगी. अतिथि वृषभमन हो सकता है. खर्च पर नियंत्रण रखें हितकर रहेगा. अतिथि वृषभमन होगा.

धनु- विरोधियों से कड़े मुकाबले की आशंका है, सत्संग का लाभ होगा. नवीन योजनाओं का विस्तार होगा. प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे. आय से खर्च अधिक होगा.

मकर- छोटी मोटी जरूरतों पर धन व्यय होगा. मनोरंजक यात्रा का योग है. उत्तरदायित्यों की पूर्ति होगी. स्थान परिवर्तन का योग है.

कुम्भ- व्यापार के क्षेत्र में नये अवसर प्राप्त होंगे. कामकाज में मन लगेगा. संतानपक्ष से सहयोग मिलेगा. प्रियजनों से भावनात्मक पीड़ा होगी.

मीन- मेहनत करने से ही सफलता के आसार हैं. भाग्य आपका साथ देगा. पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी. मानसिक सुख संतोष रहेगा.

—————————————————–

व्यापार-भविष्य:

चैत्र कृष्ण चतुर्थी को विशाखा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, पीतल, लोहा, शेयर खली, बिनौला, जीरा, धनियां, लालमिर्च, हल्दी, मैथी, के भाव में तेजी होगी. गुड़ खांड़ में नरमी रहेगी. भाग्यांक 3715 है.

—————————————————–

Next Post

पेयजल संकट : तैयारियां युद्ध स्तर पर हो

Fri Mar 29 , 2024
मौसम विभाग के अनुसार इस बार देशभर में ज्यादा गर्मी पड़ेगी. ऐसा ग्लोबल वार्मिंग के कारण हो रहा है. पर्यावरणविद् भी इस संबंध में चिंता जाता चुके हैं. बढ़ती गर्मी के साथ ही जल संकट की स्थिति दिनों दिन विकराल होती जा रही है. देश के कई हिस्सों में तो […]

You May Like