आबकारी विभाग ने वाहन से पकड़ी लाखों की अवैध शराब

वाहन छोड आरोपी भागा, काफी देर तक टीम को छकाते रहा

नवभारत न्यूज

झाबुआ। आबकारी विभाग की टीम ने लाखों रुपए की अवैध शराब पकड़ने में शुक्रवार को फिर अपनी भूमिका निभाई है जिसमें आबकारी विभाग की टीम ने 4 से 5 लाख की अवैध शराब पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। आबकारी टीम आबकारी अधिकारी बसंती भूरिया नेतृत्व में एक्टिव मोड पर अवैध शराब पकड़ने में सुमार नजर आ रही है। जिसके कारण आबकारी विभाग की टीम को विगत दो सप्ताह के भीतर लाखों रुपए की अवैध शराब पकड़ने में सफलताए मिल चुकी है। आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के मध्य नजर आबकारी विभाग की टीम जिलेभर में अवैध शराब के जखीरो को बड़ी मात्रा में मुखबिर की सूचना पर पकड़ने में तत्परता से काम कर रही है। इसी कडी में 29 मार्च को भी आबकारी टीम को एक वाहन से लाखों रुपए की अवैध शराब पकड़ने में सफलता मिली है, आबकारी टीम ने अवैध शराब के साथ वाहन तो पकड़ा है, लेकिन अवैध शराब का सप्लायर (आरोपी) फरार होने में सफल हो गया। आबकारी टीम ने उक्त फरार आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है। बताते है कि वो जल्द ही गिरफ्त में होगा।

काफी देर तक आबकारी टीम को छकाते रहा

मुखबिर की सूचना के आधार पर आबकारी टीम रजला-ढोलयावड़ रोड पर काफी देर तक अवैध शराब से भरे वाहन का पीछा करती रही, लेकिन अवैध शराब से भरा वाहन का चालक (आरोपी) वाहन को इस कदर तेज रफ्तार से भगाते रहा जिसके कारण आबकारी टीम को उक्त अवैध शराब से भरे वाहन को पकड़ने में पसीना आ गया। अवैध शराब से भरे वाहन का आरोपी इस कदर रोड पर वाहन को दौड़ते रहा कि कोई भी सामने आ जाए तो वह अवैध शराब से भरे वाहन की चपेट में आने से हादसे का शिकार हो सकता था। उक्त अवैध शराब का वाहन एक स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भी आरोपी वाहन चालक वाहन को तेज रफ्तार से भागता रहा और आबकारी टीम को काफी देर तक छकाते रहा। जिसके कारण टीम को पिछा कर पकड़ने में पसीना-पसीना आ गया। टीम ने अपना एक्टिव मोड दिखाते हुए अवैध शराब से भरे वाहन क्रमांक जीजे-20-एक्यू-5016 का पीछा कर ग्राम गुलाबपूरा में वाहन को चारों तरफ से घेराबंदी कर धर दबोचा, लेकिन झाडि़यों का फायदा उठाकर आरोपी वाहन छोड़कर भागने में सफल हो गया।

फिल्मी स्टाइल में बना रखा था वाहन

आबकारी टीम ने जब अवैध शराब से भरे वाहन को अपनी गिरफ्त में लिया तो वाहन के अंदर से 2 साल के अंदर की नई गाड़ी के कागजात भी मिले, वाहन नया लगता है, लेकिन गुजरात पासिंग है, अवैध शराब आरोपी ने वाहन को बिल्कुल सिस्टमैटिक ढंग से जेैसे फिल्मी स्टाइल की तर्ज पर बना रखा है, जिसके कारण उसने वाहन के ऊपर काली कांच पर काली फ्रेम लगा रखी, जिसके कारण अंदर का कुछ भी सामान बाहर वालों को दिखाई नहीं दे, वही वाहन की अंदर की सीटे भी सभी निकाल रखी, जिसके कारण बड़ी मात्रा में अवैध शराब भरी जा सके और गाड़ी के नंबर भी कोई पता ना कर सके तो नंबर प्लेट आदि तोड़ रखी जिसके चलते वाहन का नंबर भी वाहन आगे निकलने के बाद पता ना चल सके।

फिर भी सुधरने का नहीं ले रहा नाम

अवैध से भरे इस वाहन को आबकारी टीम ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, लेकिन टीम को वाहन के कागजात और नाम देखकर लगता है कि आरोपी पूर्व में भी अवैध शराब के चक्कर में जेल की हवा खा चुका है लेकिन फिर भी उक्त अवैध शराब का आरोपी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आबकारी टीम ने बताया की वाहन की तलाशी लेने पर जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं वह आरोपी भुवनेश पिता ललित राठौर 30 वर्ष निवासी ग्राम गुलाबपूरा है जो पूर्व में भी अवैध शराब के चक्कर में जेल की हवा खा चुका है फिर भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा इस पर अब पैनी नजर रखी जाएगी। वाहन की तलाशी लेने पर अंग्रेजी मदिरा 24 पेटी रॉयल स्टैग व्हिस्की, 3 पेटी गोआ व्हिस्की, 3 पेटी माउंट 6000 सुपर स्ट्रांग बियर, इस प्रकार कुल अवैध शराब (कुल- 269.28 बल्क लीटर) जप्त की। उक्त जप्त मदिरा की अनुमानित किमत 3 लाख 42 हजार 720 रूपये बताई जाती है एवं जब्त वाहन का किमत 7 लाख है।

टीम कर रही सराहनीय कार्य

उक्त कार्यवाही सहायक जिला आबकारी अधिकारी महादेव सोलंकी, आबकारी उपनिरीक्षक विकास वर्मा, आबकारी उपनिरीक्षक रमेश सिसोदिया, अकलेश सोलंकी, आबकारी स्टाफ कांतु डामोर, श्रीराम शर्मा, सोहन नायक, मदन राठौर, पवन गाड़रिया, विजय चौहान एवं वाहन चालक बहादुर व सुमित का सराहनीय योगदान रहा।

29 झाबुआ-1- जप्त शराब के साथ आबकारी टीम

29 झाबुआ-2- वाहन के शीशे पर चढी काली फिल्म और टूटी नंबर प्लेट

Next Post

मांडू में पहली बार दिखा फुल ग्रोथ का तेंदुआ

Fri Mar 29 , 2024
  मांडू न्यूज. मांडू में पहली बार गुरुवार रात 7.19 बजे फुल ग्रोथ का तेंदुआ दिखाई दिया है। इसकी उम्र 10 साल बताई जा रही है। धार से लौटते वक्त मांडू के वरिष्ठ पत्रकार सुनील तिवारी ने मांडू के प्राचीन भंगी दरवाजे वाली सडक़ के किनारे सटी दीवाल पर तेंदुए […]

You May Like