जनता को कर्ज में डुबोकर देश का भला नहीं कर रही सरकार : प्रियंका

नयी दिल्ली 30 मार्च (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर देश के आम नागरिकों भारी कर्ज में डूबने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जब देश की जनता का भला नहीं हो रहा है तो उन पर कर्ज में क्यों थोपा जा रहा है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा, “पिछले 10 वर्ष में अकेले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश का कर्ज़ ने बढ़ाकर 205 लाख करोड़ पहुंचा दिया है। इनकी सरकार ने लगभग 150 लाख करोड़ कर्ज लिया बीते 10 साल में। आज देश के हर नागरिक पर लगभग डेढ़ लाख का औसत कर्ज बनता है।”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा, “यह पैसा राष्ट्रनिर्माण के किस काम में लगा।क्या बड़े पैमाने पर नौकरियाँ पैदा हुईं या दरअसल नौकरियाँ तो गायब हो गईं। क्या किसानों की आमदनी दोगुनी हो गई। क्या स्कूल और अस्पताल चमक उठे। सार्वजनिक क्षेत्र मजबूत हुआ या कमजोर कर दिया गया। क्या बड़ी-बड़ी फ़ैक्ट्रियाँ और उद्योग लगाये गये।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा, “अगर ऐसा नहीं हुआ, अगर अर्थव्यवस्था के कोर सेक्टर्स में बदहाली देखी जा रही है, अगर श्रम शक्ति में गिरावट आई है,अगर छोटे-मध्यम कारोबार तबाह कर दिए गए – तो आखिर यह पैसा गया कहाँ। किसके ऊपर खर्च हुआ? इसमें कितना पैसा बट्टेखाते में गया। बड़े-बड़े खरबपतियों की कर्जमाफी में कितना पैसा गया। अब सरकार नया कर्ज लेने की तैयारी कर रही है तो सवाल उठता है कि पिछले 10 साल आम जनता को राहत मिलने की बजाय जब बेरोजगारी, महंगाई आर्थिक तंगी का बोझ बढ़ता ही जा रहा है तो भला भाजपा सरकार जनता को कर्ज में क्यों डुबो रही है।”

Next Post

तेलंगाना में अगले 48 घंटों में लू चलने के आसार

Sat Mar 30 , 2024
हैदराबाद, 30 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, निज़ामाबाद, करीमनगर, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, विकाराबाद, संगारेड्डी और कामारेड्डी जिलों में विभिन्न स्थानों पर एक अप्रैल को लू चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को यहां दैनिक मौसम रिपोर्ट में बताया कि राज्य […]

You May Like