भोजशाला के सर्वे में आई तेजी, सर्वे टीम के सदस्यों की संख्या बढ़ाई गई

 

धार। राजा भोज की नगरी धार में स्थित भोजशाला का सर्वे लगातार जारी है पुरातत्व विभाग की सर्वे टीम दोनों पक्षों के लोगों के साथ सुबह ठीक 8 बजे भोजशाला पहुंच गई।

 

आपको बता दें कि आज सर्वे टीम के सदस्यों में भी बढ़ोतरी देखी गई। आज ASI टीम के 24 सदस्यों ने सर्वे किया। टीम के 8 नए सदस्य दक्षिण भारत से विशेष रूप से सर्वे के लिए आज सुबह भोजशाला पहुंचे। आज टीम ने 50 मीटर के दायरे के साथ साथ छत पर भी सर्वे किया।

प्रशासन द्वारा पूरे इलाके एवं भोजशाला के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया

सर्वे टीम के सदस्यों ने भोजशाला के पिछले हिस्‍से में भी कार्य शुरु किया। टीम ने भोजशाला के पीछे स्थित पेड़ों पर चिन्हित किया है। भोजशाला के पिछले हिस्‍से में कहीं हम सुराग मिले हैं

 

भोजशाला प्रांगण में स्थित हवन कुंड का भी विशेष रूप से सर्वे किया जा रहा है। भोजशाला की दीवारों की गहराई एवं उसकी बनावट को देखने के लिए टीम द्वारा पिछले हिस्से में खुदाई भी की जा रही है। खुदाई के दौरान करीब 10 फीट से ज्यादा खोदने के बावजूद भी दीवारों का पाया (नीव) नहीं मिला।

Next Post

बाइक सवारों को कार ने कुचला, एक की मौत

Sun Mar 31 , 2024
  उज्जैन। बीती रात घर लौट रहे बाइक सवारों को आगर रोड पर तेज गति से आई कार ने कुचल दिया। दुर्घटना में एक की मौत हो गई दूसरा गंभीर घायल हुआ है जिसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। खिलचीपुर नाके पर रहने वाला अखिलेश पिता विक्रम गुनावदिया […]

You May Like