काल भैरव मंदिर पार्किंग में मुंबई के श्रद्धालु परिवार के साथ मारपीट

प्रशासन और पुलिस ने फूल प्रसाद की दुकानों पर चलाया बुलडोजर

 

उज्जैन। काल भैरव मंदिर के बाहर पार्किंग में मुंबई के परिवार पर प्रसाद नहीं खरीदने की बात को लेकर दुकानदारों ने मारपीट कर दी। प्रशासन और पुलिस में मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए 20 से अधिक दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। मामले में कुछ दुकानदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

मुंबई के बोरीवली का रहने वाला एडवोकेट परिवार 29 फरवरी को धार्मिक यात्रा पर आया था। रविवार सुबह भस्म आरती दर्शन के बाद परिवार में शामिल अमरदीप भटटाचार्य (सुप्रीम कोर्ट के वकील ), पत्नी शैलजा, उनका भाई ऋषिकेश (हाईकोर्ट वकील), अनुपम पति ऋषिकेश और परिवार में शामिल इशिता, युवराज, जीत और नेत्रा मैजिक में सवार होकर काल भैरव दर्शन करने पहुंचे थे। मैजिक चालक कमल कुमार निवासी महानंदा ने पार्किंग में अपनी गाड़ी खड़ी की। इस दौरान पार्किंग में फूल प्रसाद की दुकान लगाने वाले एडवोकेट परिवार के पास पहुंचे और प्रसाद लेने के लिए दबाव बनाया। परिवार ने प्रसाद लेने से इनकार कर दिया और मंदिर चले गए। लौट कर आने पर परिवार को 40-50 दुकानदारों ने घेर लिया और मैजिक चालक को भी डराने धमकाने लगे। उन्होंने प्रसाद नहीं लेने पर 200 रुपए देने की मांग शुरू कर दी। परिवार ने विरोध किया तो दुकानदारों ने मारपीट शुरू कर दी।

परिवार में शामिल पुरुष और युवकों ने बचाव का प्रयास किया तो उन पर पाइप डंडों से हमला कर दिया गया। महिलाओं ने बीच बचाव की कोशिश की उनके साथ अभद्रता की गई। हमले में अमरदीप गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं उनके परिवार के सदस्यों के कपड़े फाड़ दिए गए। शैलजा और अनुपमा ने डायल 100 पर कॉल किया लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। मंदिर के आसपास पुलिस कर्मी की तलाश की गई और उन्हें बुलाया गया। घायल अमरजीत को परिवार मैजिक चालक के साथ जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। मामला एसपी प्रदीप शर्मा के संज्ञान में पहुंचा उन्होंने तत्काल पुलिस बल को अस्पताल पहुंचने के निर्देश दिए ।

 

तीन नामजद सहित अन्य पर प्रकरण दर्ज

जिला अस्पताल में भर्ती अमरदीप भट्टाचार्य के बयान दर्ज करने के साथ भैरवगढ़ थाना पुलिस ने उनकी पुत्री नेत्रा की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया है। नेत्रा ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ी जहां खड़ी की थी उसके सामने दुकानदार का नाम राजा भाटी होना सामने आया है। उसके पुत्र हर्ष और आकाश के साथ अन्य लोगों ने अश्लील अभद्रता और मारपीट की है। पुलिस ने तीन नामजद और अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। कुछ संदिग्धों को चिन्हित भी किया गया है सभी की तलाश की जा रही है।

 

बुलडोजर चला

मुंबई के एडवोकेट परिवार के साथ हुई मारपीट के बाद प्रशासन भी एक्शन में आ गया और दोपहर में भारी पुलिस बल के साथ काल भैरव मंदिर पहुंच गया। जहां पार्किंग के समीप लगी 20 से अधिक दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया। प्रशासन की कार्रवाई देख अन्य दुकानदारों में हडक़ंप मच गया था उन्होंने अपना समान स्वयं हटना शुरू कर दिया था। प्रशासन द्वारा दुकानदारों को साथ हिदायत दी गई है।

Next Post

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया

Sun Mar 31 , 2024
अहमदाबाद 31 मार्च (वार्ता) मोहित शर्मा के 25 रन देकर तीन विकेट और उसके बाद साई सुदर्शन के 45 रन तथा डेविड मिलर की नाबाद 44 रनों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने रविवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से […]

You May Like