श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराया, सीरीज भी जीती

सिलहट (वार्ता) कुसल मेंडिस (86) की तूफानी बल्लेबाजी के बाद नुवान तुषारा ( 20 रन पर पांच विकेट) के पंजे की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 मैच में 28 रन से हरा कर तीन मैचो की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुये श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन बनाये जिसके जवाब में बांग्लादेश की पारी 19.4 ओवरों में 146 रन ही बना सकी।

धनंजय डिसिल्वा (8) का विकेट जल्दी खोन के बावजूद श्रीलंका ने रन गति को कम नहीं होने दिया।

सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने आक्रामक रवैया अपनाते हुये बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनायी की हालांकि दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विकेटों का गिरना जारी रहा।

मेंडिस ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान छह चौके और इतने ही छक्के उड़ाये।
उन्हे तस्किन अहमद ने सौम्य सरकार के हाथों आउट कराया।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत निराशाजनक रही और उसके मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने भी टीम प्रबंधन को निराश किया।

एक समय बांग्लादेश के छह विकेट 32 रन पर आउट हो चुके थे और टीम गहरे संकट में फंस चुकी थी मगर रिशाद हुसैन (53) और तस्किन अहमद (31) ने संयम का परिचय देते हुये टीम को शर्मनाक हालात से बाहर निकाला मगर वे जीत की दहलीज तक पहुंचाने में असफल रहे।

बांग्लादेश को सस्ते मे समेटने में नुवान तुषारा की भूमिका अहम रही जिन्होने बांग्लादेश के टॉप आर्डर को अपनी धारदार गेंदबाजी से तहस नहस कर दिया जिसने श्रीलंका की जीत को बेहद आसान बना दिया।

Next Post

हरमीनप्रीत के तूफान में उड़ा गुजरात, मुबंई सात विकेट से जीता

Sun Mar 10 , 2024
नई दिल्ली (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (95 नाबाद) की तूफानी पारी की बदौलत मुबंई इंडियंस महिला ने वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के मुकाबले में शनिवार को गुजरात जायंट्स महिला को एक रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया। गुजरात जांयट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये सात विकेट पर 190 […]

You May Like