भारत ने बंगलादेश को 188 रन से रौंदा

चटगांव, 18 दिसंबर (वार्ता) भारत ने कुलदीप यादव (आठ विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बंगलादेश को पहले टेस्ट में रविवार को 188 रन से रौंद दिया।
भारत ने बंगलादेश को 513 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में बंगलादेश पांचवें दिन 324 रन पर ऑलआउट हो गयी।
बंगलादेश ने दिन की शुरुआत 272/6 के स्कोर से की और भारत को बचे हुए चार विकेट लेने में सिर्फ 50 मिनट लगे। चौथे दिन नाबाद लौटे मेहदी हसन मिराज़ ने मोहम्मद सिराज को चौका लगाकर दिन की शुरुआत की लेकिन दो ओवर बाद सिराज का शिकार हो गये।
मिराज़ का विकेट गिरने के बाद भी कप्तान शाकिब अल-हसन ने आक्रामक खेल जारी रखा, हालांकि पुछल्ले बल्लेबाज विकेट पर समय नहीं बिता सके। शाकिब ने कुलदीप यादव की गेंद पर आउट होने से पहले 108 गेंदें खेलकर छह चौकों और छह छक्कों की बदौलत 84 रन बनाये, जबकि ताइजुल इस्लाम, इबादत हुसैन और खालिद अहमद आपस में सिर्फ 21 गेंदें ही खेल सके।
भारत ने इस जीत की बदौलत दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली और उसकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से ढाका के शेरे बंगला नेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

शिलॉन्ग पहुंचे प्रधानमंत्री

Sun Dec 18 , 2022
शिलांग, 18 दिसंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने के लिए रविवार को मेघालय पहुंचे। राज्य के राज्यपाल ब्रिगेडियर (डॉ.) बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त), मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने ऊपरी शिलांग में उन्नत लैंडिंग ग्राउंड पर उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री बाद में पोलो मैदान […]

You May Like