राजनाथ ने एयरो इंडिया की तैयारियों की समीक्षा की

नयी दिल्ली 24 जनवरी (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अगले महीने 13 से 17 तारीख तक बेंगलुरू में होने वाले एयरो इंडिया शो की तैयारियों की मंगलवार को यहां समीक्षा की।
एयरो इंडिया का आयोजन कर रही शीर्ष समिति की बैठक में श्री सिंह को पांच दिन के इस एयर शो से संबंधित तमाम जानकारी दी गयी। एशिया के सबसे बड़े एयर शो एयरो इंडिया का यह 14 वां संस्करण है जिसका आयोजन 35 हजार वर्ग मीटर में किया गया है। उन्होंने सभी पक्षधारकों से प्रतिभागियों के लिए हर तरह से पुख्ता तैयारी करने को कहा।
रक्षा मंत्री ने कहा कि एयरो इंडिया 2023 केवल एक आयोजन भर नहीं होगा बल्कि यह देश की रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र में बढती ताकत और मजबूत तथा आत्मनिर्भर ‘नये भारत’ के उदय की झलक होगी। वायु सेना के स्टेशन येलाहंका में इस एयर शो का 35 हजार वर्ग मीटर में आयोजन किया जा रहा है और इसके लिए 731 कंपनियों ने पंजीकरण कराया है। एयरो इंडिया का थीम ‘एक अरब अवसरों का रनवे ’ है। इसके अलावा रक्षा मंत्रियों का सम्मेलन होगा तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की गोलमेज बैठक भी होगी।
एयरो इंडिया के दौरान बंधन समारोह का भी आयोजन किया जायेगा जिसके दौरान अनेक समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये जायेंगे। इसके अलावा शो के सभी पांचों दिन शानदार एयर शो भी किया जायेगा।
रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय रक्षा उद्योग परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है और निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी इस बदलाव का सबसे बड़ा वाहक है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से विभिन्न देशों के साथ संबंधों को मजबूत बनाने का भी लक्ष्य रखा गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार से संबंधित खबरों को परखने वाले प्रस्तावित संशोधन वापस लेने की मांग

Tue Jan 24 , 2023
नयी दिल्ली 24 जनवरी (वार्ता) इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी (आईएनएस) ने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार से संबंधित खबरों को तथ्यात्मक कसौटी पर रखने के लिए प्रस्तावित सूचना प्रौद्योगिकी नियम-2021 संशोधन प्रारूप पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। आईएनएस ने केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी […]

You May Like