मदुरै। बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा के रास्ते में तमिलनाडु में विस्फोटक मिला है। मदुरै में बाहरी इलाके तिरुमंगलम के आलमपट्टी गांव में एक पुल के नीचे पांच फीट लंबा पाइप बम मिला है। इस पुल पर से आडवाणी की जनचेतना यात्रा बम मिलने के कुछ ही देर बाद गुजरने वाली थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और समय रहते ही आडवाणी को विस्फोटक मिलने की सूचना दे दी गई है। गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता आडवाणी की यात्रा आज तमिलनाडु पहुंच चुकी है। मदुरई के पास तिरुमंगलम के अलामपट्टी गांव में एक पुल के नीचे से विस्फोटक बरामद होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। जांच एंजेसियां आनन-फानन में विस्फोटक के तार तलाशने में जुट गई हैं।फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियों की जांच जारी है। वहीं, आडवाणी की सुरक्षा को देखते हुए रथयात्रा तिरुमंगलम के अलामपट्टी गांव के मार्ग से नहीं गुजरेगी। मार्ग में बदलाव किया गया है। आडवाणी का रथ अब विरुद्धनगर से गुजरेगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में नेहरू नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आडवाणी को च्जेडज् कैटिगरी की सुरक्षा हासिल है। वह तिरुमंगलम होते हुए श्रीविलिपुथुरजा रहे थे, जहां उन्हें एक रैली को संबोधित करना था। रथ में मौजूद बीजेपी के प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि चिंता की बात नहीं है। सभी लोग सुरक्षित हैं. और अब हमारी यात्रा मदुरै से निकल कर त्रिवेंद्रम के रास्ते पर है। हालांकि, उन्होंने माना कि यात्रा के रूट में मामूली बदलाव किया गया है।

आडवाणी की यात्रा जारी रहेगी: भाजपा
भाजपा ने कहा है कि तमिलनाडु में मदुरै जिले के तिरुमंगलम में अलमपट्टी पुल से आज सुबह बम मिलने की रिपोर्ट के बावजूद पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की भ्रष्टाचार के खिलाफ रथयात्रा जारी है. पार्टी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि पुलिस की सतर्कता के कारण यह घटना टल गई है. उन्होंने कहा कि इससे डरने या घबराने वाले नहींं हैं और यात्रा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही जारी है. उन्होंने कहा कि श्री आडवाणी ने भी साफ कर दिया वह सुरक्षा को लेकर संतुष्टï है.वहीं श्री रूडी ने अन्ना की टीम में पड़ी फूट पर कहा कि भाजपा कभी नहीं चाहेगी कि भ्रष्टïाचार के खिलाफ जिस लड़ाई की शुरूआत हुई है वह किसी भी रूप में कम हो.

Related Posts: