प्रभारी मंत्री ने इज्तिमा स्थल का किया दौरा

भोपाल, 30 नवम्बर. इज्तिमा के दौरान सभी इंतजामात बेहतर रहें, इसके लिए पहले से ही सभी विभाग अपने अपने कार्यों को ठीक तरह से करना सुनिश्चित करें. जल संसाधन, पर्यावरण और भोपाल जिला प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने आज इज्तिमा स्थल पर पहुंचकर अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं.

बैठक में उपाध्यक्ष भोपाल विकास प्राधिकरण आगा अब्दुल कय्यूम, भोपाल-नर्मदापुरम संभागायुक्त मनोज श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक विजय यादव, कलेक्टर निकुंज कुमार श्रीवास्तव, एसएसपी योगेश चौधरी,अलोक शर्मा, इज्तिमा आयोजन कमेटी के प्रतिनिधि मो0 हफीज खान और अन्य अधिकारी एवं इज्तमा की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर रहे वालेटियर्स मौजूद थे. मंत्री मलैया ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को पेयजल की बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया कि वह सफाई कर्मचारियों को तैनात करें. ड्रेनेज की प्रापर व्यवस्था कराएं, ब्लीचिंग पाउडर आदि की समुचित व्यवस्था कराई जाये. उन्होंने विद्युत विभाग को बिजली व्यवस्था के संबंध में और स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में की जा रही व्यवस्थाओं को बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए. मौके पर मौजूद आरटीओ को इज्तिमा के दौरान बसों के इंतजाम के संबंध में भी कहा गया.

इस संबंध में आयोजन समिति के प्रतिनिधियों ने बताया कि बसों का इंतजाम विभाग करेगा और इसके लिए आने जाने वाले यात्री किराया अदा करेंगे. बैठक में रेल्वे, टेलीफोन और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने इज्तिमा के दौरान उनके विभाग से दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी विभागीय अधिकारियों द्वारा दी गई. बैठक में आयोजन की तैयारियों की व्यवस्था देख रही समिति के प्रतिनिधियों ने बताया कि सभी विभाग उनके संपर्क में हैं और तैयारियां बेहतर ढंग से हो रही हैं.

Related Posts: