वाशिंगटन, 28 अगस्त. ज्यादातर अमेरिकी मानते हैं कि राष्ट्रपति बराक ओबामा छह नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीत जाएंगे. डेमोक्रेटिक पार्टी के ओबामा के सामने मैदान में रिपब्लिकन पार्टी के मिट रोमनी हैं.

गैलप द्वारा 20 से 22 अगस्त के बीच कराए गए सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार 58 प्रतिशत अमेरिकी मानते हैं कि ओबामा की जीत होगी, जबकि 36 प्रतिशत लोगों का कहना है कि रोमनी बाजी मारने में सफल रहेंगे. सर्वेक्षण के मुताबिक, ओबामा की जीत को लेकर लोगों की राय में मई के बाद से कोई ज्यादा बदलाव नहीं आया है. गत दस से 13 मई के बीच कराए गए ऐसे ही एक सर्वेक्षण में 56 प्रतिशत लोगों ओबामा के जीतने में विश्वास कर रहे थे, वहीं 36 प्रतिशत लोग रोमनी के पक्ष में थे. रीयलक्लीयर पॉलिटक्स द्वारा कराए गए एक अन्य सर्वेक्षण के अनुसार, ओबामा को रोमनी पर 111 प्रतिशत की बढ़त हासिल है. मालूम हो कि हाल के तीन महीनों में मिट रोमनी के धन जुटाने में आगे रहने के बाद यह कहा जाने लगा था कि ओबामा चुनाव हार जाएंगे.

बॉबी जिंदल ने रद्द किया दौरा

विनाशकारी तूफान से प्रभावित लुइसियाना राज्य के गवर्नर बॉबी जिंदल ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का दौरा स्थगित कर दिया है. यह सम्मेलन राज्य के टेंपा में हो रहा है. जिंदल ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है. मेरे राज्य के लोगों को मेरी जरूरत है.

Related Posts: