औबेदुल्लागंज,15मई,नभासं.नगर में वर्ष 2000 के पूर्व सबसे ज्यादा धनाडयों में मित्तल-व कोठारी का नाम चलता था,मगर 2000 के बाद पूर्व साडा अध्यक्ष रामकिशोर शर्मा एंव पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष सुरजीत सिंह गिल का नाम धनाडयों में नम्बर वन पर गिना जाने लगा.

यह भी सच है की 2000 के पूर्व  शर्मा एंव  गिल गुरु-चेले थे.इन दोनो के गुरु पूर्व मुख्यमंत्री सुन्दरलाल पटवा है.भले ही शर्मा का वर्तमान में पटवा से 36 का आकॅंडा हो  मगर  पटवा ने शर्मा को न0 वन तक पहुचाने में बहुत मदद् की.जब  पटवा मुख्यमंत्री थे तब शर्मा साडा अध्यक्ष थे, और पटवा शर्मा से औबेदुल्लागंज के बारे में सलाह लेते थे. शर्मा 1983 से पटवा की पदयात्रा से जुडें एंव1995 तक  पटवा के खास रहै.

गिल गरीबों के मददगार है,धार्मिक आयोजनो में पैसा लगाते है,बड़बाले बाबा का उर्स लगबाते है,गरीब परिवारो के बेटी-बेटो की शादी में आर्थिक मदद करते है,समाजिक कार्य में आगे रहते है.वही शर्मा आजकल बेटे जेपी शर्मा और भतीजे नरेन्द्र शर्मा के गाईड बने हुये है.जेपी शर्मा और नरेन्द्र शर्मा सांसद लोकसभा में प्रतिपक्ष नेता सुषमा स्वराज के करीबी माने जाते है.औगंज में चर्चा है शर्मा के पास इतना पॉंवर है की कांग्रेस में नप अध्यक्ष का टिकिट किसको में यह शर्मा एक फोन पर टिकिट बदला सकते है.2013 का किंन कौन होगा यह चर्चा चल पड़ी है.

आज कांग्रेस का धरना आंदोलन

औबेदुल्लागंज. कांगेस की जिला एंव ब्लॉंक की संयुक्त बैठक मप्र कांग्रेस कमेठी के पर्यवेक्षक अशोक भाभा एंव जितेन्द्र सिंह बघेल,विधायक डां प्रभु राम चौधरी,जिला अध्यक्ष मुमताज भाई, ब्लॉंक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह बिल्ले,उत्तम यादव,निगरानी समिती अध्यक्ष रैवा श्ंाकर राय,कमलेश यादव ने की.

बैठक श्ुरु होते ही रायसेन के  किसान एंव बरेली की घटना पर शोक श्रादॉंजली अर्पित की.कांग्रेस ने मॉंग की है की बरेली के गिाफतार किसानो को तत्काल बिना किसी सर्त के रिहा किया जाये एंव उनके गेहू शीघ्र तोला जावे और वारदाना उपलब्द कराया जावे. केन्द के खिलाफ प्रदेश सरकार झूठी एंव निराधार जो आरोप लगा रही है और कांग्रेस को बदनाम कर रही है वह बंद करे,जिसको लेकर कांग्रेस 16 मई को जिले के हर ब्लॉंक पर धरना देगी.

Related Posts: