छात्रों ने स्कूल के विरूद्घ कार्रवाई की मांग को लेकर निकाली रैली, सौंपा ज्ञापन

आष्टा, 29 अगस्त नससे. स्थानीय पुष्प उ.मा.विद्यालय में भारत माता की जय बोलने पर निष्कासन की धमकी दी जाती है.इन्हीं सबसे परेशान होकर इस विद्यालय के छात्रों ने नगर के प्रमुख मार्गो से न केवल रैली निकाली, बल्कि भारत माता की जय बोलने पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर भी नारे बाजी की.

छात्रों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन के अनुसार पुष्प उ.मा.विद्यालय के प्राचार्य भारत माता की जय बोलने पर छात्रों को विद्यालय से निष्कासित करने की धमकी देते है. ज्ञापन में छात्रों ने उल्लेख किया है कि हम भारत में रहते है और हमारे यहां कुछ विद्यालयों में भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध है. हम सभी छात्र चाहते है कि पुष्प विद्यालय में राष्ट्रगान के पश्चात भारत माता की जय और वंदेमातरम् के जयघोष लगाए जाए.

छात्रों ने अपने आंदोलन को मजबूरी बताते हुए उल्लेख किया है कि आगे हमें विद्यालय बंद के साथ-साथ धरना प्रदर्शन, चक्का जाम और नगर बंद आदि करना पड़ा तो हम करेंगे.
इस संबंध में छात्रों ने कार्रवाई करने हेतु प्रशासन को दो दिन का समय दिया है.

नगर के ऐसे ही एक और विद्यालय में भी इसी प्रकार की गतिविधियां धीरे-धीरे सतह पर आ रही है. इधर शिक्षा विभाग सारे मामले की जानकारी होने की बात भी अंजान बना हुआ है.अजीब बात यह है कि शिक्षा विभाग यह नही बता सका कि अभी तक कितने निजी स्कूलों को मान्यता की अनुमति दी जा चुकी है? आष्टा में निजी स्कूल के लिए यह कोई पहला मामला नही है, इसके पूर्व भी यह स्कूल सुर्खियों में आ चुका है. राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान के मामले में कारगर कार्रवाई नही होने के कारण इस तरह के घटनाक्रम सामने आते रहते है.

Related Posts: