पूरी नहीं हो सकी अविश्वास प्रस्ताव पर बहस

  • आज आयेगा मुख्यमंत्री का जवाब

भोपाल, 30 नवंबर, नभासं. अविश्वास प्रस्ताव पर राज्य विधानसभा में तीसरे दिन भी चर्चा जारी रही. दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप लगाये जाते रहे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा का कल दोपेहर जवाब देंगे. मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, विजय शाह और अर्चना चिटनीस ने उन पर लगे आरोपों का खंडन करते हुये राज्य सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यों की प्रशंसा की.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिये दो दिन का समय तय था परंतु आज तीसरे दिन भी चर्चा पूरी नहीं हो पाई. कल दोपहर 12 बजे से पुन: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी और दोपहर को मुख्यमंत्री चौहान जवाब देंगे. स्पीकर ने सदन की कार्यवाही शाम 6 बजे कल तक के लिये स्थगित कर दी.

12 लाख लोगों को रोजगार दिया :शर्मा
जन सम्पर्क मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने उन पर और उनके विभागों पर लगाये गये आरोपों के सिलसिले पर सप्रमाण असत्य सिद्घ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के कार्यकाल में प्रदेश में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया गया. शर्मा ने कहा कि प्रदेश के लोगों में मध्यप्रदेश शिल्प का भाव जगाने और प्रदेश की गौरवशाली संस्कृति और परम्पराओं को परिचित कराने कि लिये अनेक प्रयाश किये गये है. उन्होंने कहा कि सुधीर वर्मा कभी उनके निज सचिव नही रहे.

अनेक क्षेत्रों में विकास : शाह
आदिम जाति कल्याण मंत्री विजय शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के कार्यकाल में निरंतर विकास हो रहा है. यह विकास केवल एक क्षेत्र में नहीं बल्कि अनेक क्षेत्रों में किये जा रहे है. शाह ने बताया कि राज्य सरकार ने आदिवासियों के समाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिये कई महत्वपूर्ण कार्य किये है. जिसकी प्रशंसा में केन्द्र सरकार ने प्रमाण पत्र भी दिया साथ ही अन्य राज्यों को मध्यप्रदेश सरकार से अनुबंध पर कार्य करने को कहा है.

शैक्षणिक उत्थान के प्रयास

स्कूल शिक्षा विभाग मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा कि राज्य सराकर ने शैक्षणिक उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास किये है. उन्होने पिछले तीन वर्षो में प्रदेश में 2529 नये हाई स्कूल खोले गये तथा 425 नये हायर सेकेन्डरी स्कूल खोल गये. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को आधार बनाकर विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने की यह कोशिश हास्यप्रद है.

मदरसा गठन में भ्रष्टाचार हो रहा है मप्र में कहीं भी सड़क अच्छी नहीं सरकार केंद्र से मिलने वाली राशि पर भ्रष्टाचार करती है.
– आरिफ अकील कांग्रेस

जमीन आवंटन में करोडों का घोटाला हुआ. विपक्ष ने तथ्यों समेत सीएम पर आरोप लगाए.
– राज्यवर्धन सिंह कांग्रेस

राज्य सरकार हर स्तर पर विफल रही है.अधिकांश गोवों में बिजली के खम्बे हैं,पर नहीं,सड़क नजर नहीं आती
– सुनील जायसवाल

Related Posts:

सूबेदार, उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर चयन परीक्षा का शारीरिक प्रवीणता परीक्षा ए...
हॉलीवुड में मौका पाने के मामले में भाग्यशाली नहीं
जेलों में सुरक्षा नियमों का पालन हो
चिदंबरम को वित्त, शिंदे होंगे गृह मंत्री
ईद की तैयारियों में जुटे, लाखों हाथ दुआओं को उठे
राज्यसभा में लंबित विधेयकाें को जल्द पास करना जरूरी : नायडू