भोपाल 16 मई. जनपद पंचायत फन्दा के सौजन्य से ग्राम पंचायत अमझरा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र डागा एवं जिला पंचायत अध्यक्ष मीना हिम्मत गोयल के आतिथ्य में 27 मुस्लिम जोड़ो का निकाह कराया गया.

निकाह कराने वाले काजियो में मौलवी सिद्ïदीकी एवं सहायक काजी जुनैद ने इस्लामिक रीति रिवाज से विधिवत निकाह कराये. शासन की तरफ की योजना के अन्तर्गत 13 हजार रुपये की लागत का गृहस्ती का सामान बतौर दहेज जोड़ों को प्रदान किया गया और पवित्र कु रान सरीफ एवं रहेल तोफे के रूप में प्रदान किये गये. यह निकाह मुस्लिम समाज के अभाव ग्रस्त नट समुदाय के जोड़ों का है जोकि एक ही ग्राम अमझरा के निवासी है. विधायक तथा जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा विवाहित जोड़ों को गृहस्ती का सामान सौंपने के साथ सुखद पारिवारिक जीवन का आशीर्वाद दिया गया. इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के सरपंच अच्छे मिया का सक्रिय योगदान करा तथा उन्होंने अतिथियों को पुष्पहारों से स्वागत किया.

इस शुभ अवसर पर अन्य महत्वपूर्ण लोगों में रीता मिश्रा, हरिनारायण पाटीदार, आशीष श्रीवास्तव सी.ओ.फ ंदा, राकेश कश्यप, रामचरण गौर, भवानी सिंह ठाकु र, राजेश श्रीवास्तव, जे.पी. तिवारी, जगमोहन एवं भारी संख्या में महिला-पुरुष उपस्थित थे.

Related Posts: