आरिफ  अकील के जश्ने आजादी कार्यक्रम में उमड़ी भीड़

भोपाल,16 अगस्त. शहर में भाईचारे, आपसी समझ और राष्ट्रभक्ति के जज्बे को मजबूत बनाने के लिए पिछले 19 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर वर्ष कांग्रेस के विधायक आरिफ अकील द्वारा भोपाल शहर में जश्ने आजादी का आयोजन किया जाता है.

इस बार कांतिलाल भूरिया के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्र म हुआ रैली के पूर्व भोपाल टॉकीज चौराहे पर विशाल जल्सा हुआ. जल्से की शुरूआत करते हुए भोपाल उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विधायक आरिफ अकील ने कहा कि ‘जश्ने आजादी’ तंगखयाली को मिटाकर लोगों में दरियादिली के साथ सोचने और काम करने का संदेश देता है. भूरिया ने जल्से में सभी धर्म गुरूओं तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया और हरी झंडी दिखाकर जश्ने आजादी की रैली को रवाना किया.

इस अवसर पर भूरिया ने कहा कि हमारे मुल्क की तरक्की की अनिवार्य जरूरत और मुख्य बुनियाद कौमी एकता ही है. कौमी एकता के बूते पर हम हर क्षेत्र में तरक्की के कदम बिना रूके आगे बढ़ा सकते हैं. इसलिए हमें हर कीमत पर अपनी इस एकता को बनाये रखने के साथ-साथ उसको हर दिन और अधिक मजबूत बनाते जाना होगा. आपने कहा कि भोपाल के नागरिकों ने भाईचारे और कौमी एकता की जो मिसाल पिछले 20 सालों में कायम की है, उसका अनुसरण प्रदेश के अन्य शहरों में भी हो रहा है. यही परंपरा आगे भी चलती रहना चाहिए, क्योंकि उसके द्वारा प्रदेश की प्रगति भी हो रही है. मीडिया विभाग के अध्यक्ष मानक अग्रवाल ने कहा कि जश्ने आजादी का यह बेमिसाल कार्यक्रम लोगों के मन में राष्ट्रभक्ति की भावना फैलाने के साथ-साथ नई पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति के संस्कारों का बीजारोपण भी कर रहा है.

Related Posts:

सूखे से निपटने में संसाधनों की कमी का न बनाएं बहाना : सुप्रीम कोर्ट
ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट पर मप्र कांग्रेस शुरू करेगी 'ढोल की पोल' आंदोलन
वीडियाे में दिखायी गयी लड़की मैं नहीं हूं : गुरमेहर
एक साल में दिल्ली चमकेगी, तीन साल में डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्त : केजरीवाल
खतरा बना कॉरिडोर
भारत चौथी बार बना अंडर-19 विश्व विजेता