नई दिल्ली, 4 मई. देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा सिविल सर्विस परीक्षा में एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारते हुए परीक्षा पर अपना दबदबा कायम रखा .

यूपीएससी की सिविल सर्विस जैसी बेहद प्रतिष्ठापरक परीक्षा की मेरिट लिस्ट में शेना अग्रवाल ने पहला स्थान हासिल किया है. इस परीक्षा में पहले दो स्थानों पर लड़कियों ने ही अपना कब्जा जमाया है. पहले स्थान पर शेना अग्रवाल हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रुक्मणि रेयार हैं. आपको बता दे की इस बार ये परीक्षा 910 लोगों ने दी थी जिसमें सामान्य श्रेणी के 420 ओबीसी के 55एससी के 157 और एसटी श्रेणी के 78 छात्र छात्राएं शामिल थे .

पुरुष परीक्षार्थियों के बीच प्रिंस धवन ने पहला स्थान पाया है. पूरी मेधा सूची में प्रिंस तीसरे नंबर पर रहे हैं. गौरतलब है की मेडिकल बैकग्राउंड की शेना सीबीएसई पीएमटी परीक्षा में भी ऑल इंडिया टॉपर थीं. अगर बात शेना की उपलब्धियों की हो तो मूलरूप से हरियाणा के यमुनानगर की रहने वाली शेना ने साल 2004 की सीबीएसई पीएमटी परीक्षा में भी पूरे देश में टॉप किया था. यही नहीं शेना ने साल 2010 में भी सिविल सेवा परीक्षा में शेना अग्रवाल ने 305वीं रैंक हासिल की थी इसके अलावा शेना ने 10वीं की परीक्षा 95 प्रतिशत अंकों और 12वीं की परीक्षा दयानंद पब्लिक स्कूल नाभा से 92 प्रतिशत अंकों के साथ पास की थी. आपको बताते चलें की इस खबर से पूरे यमुनानगर में खुशी का माहौल है .

Related Posts: