लोकायुक्त छापे में पकड़ाया एक और अफ सर

वन अधिकारी 50 करोड़ रुपए की नकदी व जेवरात का मालिक

मंदसौर/रतलाम/इंदौर, 1 मई.  लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने छापामार कार्रवाई कर वनमंडलाधिकारी रतलाम एस. के. प्लास के विरूद्ध आय से अधिक संपत्ति निकलने पर बड़ी कार्रवाई की है. उनके मंदसौर व रतलाम स्थित आवासों व कार्यालयों पर दस्तावेजों की तलाशी ली गई है. जिसमें वनमंडलाधिकारी 50 करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक बताया जा रहा है.

प्रदेश में करोड़पति कर्मचारियों और अधिकारियों की संख्या दिन-दूनी रात चौगुनी की गति से सामने आ रही है. लोकायुक्त और ईओडब्ल्यू की छापेमारी में रोज नए नए गिद्ध पकड़े जा रहे हैं. इसी तरह के एक और मामले में मप्र लोकायुक्त पुलिस ने भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी के घर पर छापामार कार्रवाई की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस उज्जैन को मिली शिकायत के आधार पर तीन टीमों का गठन किया गया था. जिसमें से एक टीम रतलाम स्थित उनके सरकारी आवास तथा कार्यालय पर पहुंची, लेकिन श्री प्लास अपने सीतामऊ  स्थित निवास पर होने के कारण यहां ताला मिला. लोकायुक्त पुलिस ने सीतामऊ  स्थित निवास पर छापा मार कार्रवाई की.

इस मामले में लोकायुक्त पुलिस के एसपी अरूण कुमार मिश्र ने बताया कि भारतीय वन सेवा के अधिकारी रतलाम वन मंडल अधिकारी एस. के. प्लास के मंदसौर स्थित मेघदूत नगर स्थित बंगले पर छापा मारा गया. डीएसपी ओ. पी. सागोरिया व व्हाय. पी. सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में वन मंडलाधिकारी श्री प्लास के पास बीस लाख रुपए से अधिक नगद राशि, बीस लाख से अधिक सोने के जेवर, तीन कारें, एक होण्डा स्कूटर तथा गैस एजेंसी के अलावा विभिन्न स्थानों पर प्लाट मिले हैं. लोकायुक्त पुलिस ने इन संपत्ति के दस्तावेजों को जब्त करने के बाद देर शाम को श्री प्लास को लेकर रतलाम लेकर आई थी. जहां समाचार लिखे जाने तक उनके निवास पर पूछताछ व तलाशी जारी थी.

क्या-क्या मिला….
उज्जैन लोकायुक्त के पुलिस उप अधीक्षक ओपी सागोरिया ने बताया कि सुबह पलाशी के चारों नगरों में स्थित आवासों पर एक साथ छापा मारा गया. उन्होंने बताया कि छापों में 25 लाख रुपये नगद व 30 से 40 लाख रुपये के स्वर्ण आभूषणों का भी पता लगा है. सागोरिया ने बताया कि पलाशी के पास  इंदौर, मंदसौर, रतलाम, नीमच और भोपाल में कई प्लॉट्स, फ्लैट्स और जमीन का खुलासा हुआ है. यही नहीं उनकी पत्नी के नाम से गैस एजेंसी, भतीजे के नाम पर पेट्रोल पंप, चार लक्जरी गाडिय़ों के बारे में भी पता चला है.

Related Posts: