भोपाल, 16 मई नभासं.  जेट एयरवेज ने भोपाल-दिल्ली रूट पर बुधवार से फिर सीधी फ्लाइट शुरू कर दी. आज इसकी पहली खेप भोपाल से दिल्ली पहुंची.

इंदौर रूट पर यात्रियों का बेहतर रिस्पॉन्स न मिलने की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया था. हालांकि कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की सीधी फ्लाइट की मांग और बोइंग विमान के उपलब्ध न होने की वजह से ऐसा किया गया है. वैसे अब इस रूट पर बड़े बोइंग विमान की बजाय 62 सीटों वाला छोटा एटीआर विमान चलेगा.  गौरतलब है कि भोपाल-दिल्ली रूट पर यात्रियों की कमी की वजह से जेट एयरवेज ने 24 मार्च से अपनी दिल्ली जाने वाली दोनों फ्लाइट्स को व्हाया इंदौर ले जाने का फैसला किया था. कंपनी का मानना था कि ऐसा करने से उसे अच्छी संख्या में यात्री मिल सकेंगे. इस नई व्यवस्था के बाद दिल्ली पहुंचने में ज्यादा समय लगने के कारण यात्रियों ने इस फ्लाइट से दूरी बना ली थी. यही वजह है कि जेट एयरवेज ने 16 मई से एक बार फिर भोपाल से दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट चलाने का फैसला किया है.

इतना समय बचेगा:- अब तक इस रूट पर 170 यात्रियों की क्षमता वाला बोइंग विमान चलता थाए जो 1 घंटा 20 मिनट में दिल्ली पहुंचा देता था. वहीं एटीआर विमान की स्पीड कम होने यह सफर 1 घंटा 40 मिनट में पूरा होगा.इसके बावजूद यह समय व्हाया इंदौर फ्लाइट की तुलना में कम होगा क्योंकि व्हाया इंदौर फ्लाइट को भोपाल से दिल्ली का सफर पूरा करने में ढाई घंटे लग जाते थे.

Related Posts: