भारत की महिला पहलवान गीता 55 किग्रा में हारीं

लंदन, 9 अगस्त. राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता भारत की महिला पहलवान गीता फोगाट लंदन ओलंपिक में आज महिला कुश्ती के 55 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबले में कनाडा की तोन्या लिन वेरबीक से पराजित हो गयीं.

भारतीय पहलवान ने पहला राउंड 0-1 से गंवाया लेकिन फिर दूसरा राउंड 1-0 से जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली. निर्णायक राउंड में कनाडाई पहलवान ने शानदार दाव लगाते हुए तीन अंक हासिल किए और गीता पर मनोवैज्ञानिक बढत बना ली. हरियाणा की बलाली गांव की गीता ने वापसी करने की कोशिश और एक अंक भी जुटाया लेकिन उन्हें तीसरा राउंड 1-3 से गंवाना पडा. लंदन ओलंपिक में महिला कुश्ती में भारत की एकमात्र पहलवान गीता ही उतरी थीं और उन्हें पहले राउंड में बाई मिली थी. कनाडाई पहलवान ने इस जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया जहां उनका मुकाबला यूक्रेन की तेत्याना लाजारेवा के साथ होगा जिन्होंने मिस्र की रबाब अवाद को चित किया.

कनाडाई पहलवान ने इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया जहां उनका मुकाबला यूक्रेन की तेत्याना लाजारेवा के साथ होगा जिन्होंने मिस्र की रबाब अवाद को चित किया. गीता के पास अब भी कांस्य पदक मुकाबले में पहुंचने का मौका है. यदि कनाडाई पहलवान इस वजन वर्ग के फाइनल में पहुंच जाती है तो गीता को कांस्य पदक के लिए रेपेचेज में उतरने का मौका मिल सकता है.

Related Posts: