राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

भोपाल,14 मई,नभासं. मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष उपमा राय और मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जेपी धनोपिया के बीच हुआ विवाद सोमवार को राजभवन पहुंच गया.

भोपाल जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पीसी शर्मा एवं प्रवक्ता जेपी. धनोपिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर से मुलाकात कर आयोग की अध्यक्ष उपमा राय को पद से बर्खास्त करने की मांग की है. कांग्रेस प्रवक्ता धनोपिया ने राज्यपाल को विस्तार से महिला आयोग अध्यक्ष सुश्री राय से महिला कल्याण समिति को लेकर उपजे विवाद के दौरान उनके साथ हुए अभद्र व्यवहार की जानकारी से अवगत कराया, साथ ही सुश्री राय की योग्यता पर सवाल उठाए तथा वे दस्तावेज सौंपे जो कि उनकी नियुक्ति नियम विरूद्व है.

प्रतिनिधि मंडल ने महिला आयोग की अध्यक्ष पर कांग्रेस विचारधारा के व्यक्तियों के साथ बदसलूकी करने एवं भेदभाव के आरोप लगाते हुए कहा है कि श्रीमती राय गोविंदपुरा स्थित महिला कल्याण समिति के प्रबंधन को अनावश्यक परेशान कर रही हैं, क्योंकि समिति की संचालिका पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी श्रीमती विमला शर्मा हैं एवं कार्यकारिणी में भी सभी सदस्य कांग्रेस विचारधारा के हैं. 10 मई को एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान आयोग की अध्यक्ष श्रीमती राय ने समिति के पदाधिकारियों के साथ दुव्र्यवहार किया तथा बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर परेशान किया जा रहा है.

Related Posts: