नई दिल्ली, 30 नवंबर.  अन्ना हजारे ने कहा है कि रीटेल सेक्टर में एफडीआई देश के लिए सही नहीं है. उन्होंने कहा है कि विदेशी कंपनियों की नीयत में खोट है और वे यहां पर सेवा के लिए नहीं बल्कि मेवा खाने के लिए आ रही हैं.

सरकार को एफडीआई पर जनभावनाओं का खयाल रखना चाहिए. लोकपाल पर स्टैंडिग कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद अन्ना मीडिया से बात कर रहे थे. चार अन्ना समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज-अन्ना हजारे के चार सहयोगियों के खिलाफ दिल्ली के कनाट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया है. लोकपाल के समर्थन में व्यस्त कनाट प्लेस में प्रदर्शन करने पर निषेधाज्ञा उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. अरविंद गौड़, स्वाति, नीरज और संजय तोमर के खिलाफ आपराधिक दंड संहिता की धारा 188 के तहत मंगलवार को कनाट प्लेस पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. इन लोगों पर आरोप है कि निर्देशों के बावजूद इनके नेतृत्व में करीब 125 प्रदर्शनकारी तितर-बितर नहीं हुए.

हजारे के नेतृत्व वाले इंडिया अगेंस्ट करप्शन के समर्थक मजबूत लोकपाल कानून के लिए समर्थन जुटाने के लिए अपने आंदोलन के तहत कनाट प्लेस में एकत्रित हुए थे. पुलिस के अनुसार 100-125 की संख्या में लोग कनाट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क के मुख्य प्रवेश द्वार के समक्ष करीब पौने पांच बजे एकत्रित हुए थे. इन लोगों के हाथों में तख्तियां थीं और ये सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने बार-बार चेतावनियों के बावजूद भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया. इन लोगों ने तितर-बितर होने से भी इनकार कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन के चलते कनाट प्लेस के भीतरी हिस्से में यातायात जाम भी हो गया.

रामदेव ने मनमोहन को कहा दलाल

किराना कारोबार में विदेश निवेश को मंजूरी देकर बुरी तरह घिर चुकी सरकार पर अब बाबा रामदेव ने हमला बोला है। रामदेव ने इस मुद्दे पर सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा। रामदेव ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘देश के प्रधानमंत्री विदेशी कंपनियों की दलाल की तरह व्यवहार करते हैं। प्रधानमंत्री किराना में विदेशी दुकानों की ऐसे वकालत करते हैं, जैसे वो वालमार्ट के प्रेसिडेंट हों। कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने योग गुरु की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, ‘बाबा रामदेव योग ही कराएं और ऐसे मामलों से थोड़ा दूर ही रहें तो अच्छा होगा।

Related Posts: