ग्वालियर में प्रदेश भाजपा कार्य समिति की बैठक

ग्वालियर/भोपाल, 26 दिसंबर. प्रदेश भाजपा कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक के शुभारंभ सत्र को संबोधित करते हुए प्रभारी महासचिव अनंत कुमार ने पार्टी की भविष्य की कार्ययोजना प्रस्तुत करते हुए प्रदेश विधानसभा के 2013 में होने वाले चुनाव को तीन/चौथाई बहुमत से जीतने का लक्ष्य निर्धारित दिया. उधर प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को लक्ष्य-2013 में सफलता हासिल करने के लिए अभी से जी-जान से जुटना होगा. बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए.

अनंर कुमार ने कहा कि अब पूरे प्रदेश में ग्राम पंचायत से लेकर राजधानी तक आने वाले दो वर्षों में सघन सुशासन अभियान आरंभ किया जाएगा. उन्होंने कहा पार्टी प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे पूरे मनोयोग से इस सुशासन अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. इस अभियान की रूपरेखा बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा से प्रत्येक निर्वाचित जनप्रतिनिधि को इस अभियान के तहत लक्ष्य दिया जाएगा, ताकि सुशासन की पहुंच प्रदेश के हर नागरिक तक सुनिश्चित हो सके. राजनीतिक अपराधी – अनंतकुमार ने कहा कि म.प्र. के तेज विकास में केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजनीतिक अपराधी की तरह भूमिका निभा रहे हैं.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास और सुशासन के एजेंडा पर उन्हें राजनीति करने की जगह म.प्र. के

मुख्यमंत्री का आभार
बैठक में पहले दिन तीन प्रस्ताव पारित किए गए. राजनैतिक प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए प्रदेश महामंत्री नंदकुमार सिंह चौहान ने संगठन और सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए अटल हिंदी विश्व विद्यालय की स्थापना भांबरा का नाम आजाद नगर 24 दिसंबर को सुशासन दिवस मनाने कृषि कैबिनेट के गठन, बिटिया बचाओ अभियान, बाल हदृय उपचार योजना जैसे विभिन्न सरकारी विकल्पों के लिए मुख्यमंत्री का साधुवाद दिया. इस राजनैतिक प्रस्ताव का समर्थन प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री ऊषा ठाकुर और महिला मोर्चे के अध्यक्ष श्रीमती नीता पटैरिया ने किया.

अभी से कमर कस लें: झा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि पाटी्र्र कार्यकर्ता द्वंद्व से बाहर निकलें और मिशन 2013 को कामयाब करने के लिए अभी से जुट जाएं. श्री झा भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्य समिति की बैठक के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे. श्री झा ने कहा कि पार्टी ने जिन लोगों को लक्ष्य दिया है. वे लोग खुलकर आगे आएं और जिन लोगों को नहीं मिला है वे भी पूरे जी-जान से पार्टी को मजबूत बनाने में जुट जाएं. उद्घाटन पार्टी महासचिव अनंत कुमार के हाथों होना था पर विमान आने में देरी होने के कारण वे और नरेन्द्र सिंह तोमर दोपहर बाद ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके. उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, थावरचंद्र गहलोत, माया सिंह व पार्टी अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा मंच पर मौजूद थे.

Related Posts: