पिपलानी पुलिस ने पकड़े दो चोर

भोपाल, 25मई नभासं. राजधानी में चोरों ने चोरी करने का समय भी अलग-अलग तय कर रखा है. अभी तक शहर में अधिकतर चोर चोरी की बारदातें रात में करते थे. लेकिन पिपलानी पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो सिर्फ दोपहर में चोरी करते थे.

पुलिस ने ऐसे ही दो आरोपी उवेश पिता परवेश उम्र (18), जुबेर खां उर्फ राजू को गिरफ्तार कर उनसे एक मोटर साइकल क्रमांक एमपी 04 एमटी2698, एक मोबाइल फोन और 250 रूपए नगद बरामद किए हैं. एएसपी महेन्द्र सिंह वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि 24 मई को थाना प्रभारी गोविन्दपुरा एस के तोमर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो बाइक सवार युवक लूटपाट करने की नियति से क्षेत्र में घूम रहे हैं. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी तोमर ने सीएसपी गोविंदपुरा एचएन गुरू को मुखविर की सूचना से अवगत कराया. सीएसपी गुरू ने फौरन गोविंदपुरा व पिपलानी थाना क्षेत्र में घेराव के निर्देश दिए. इसी दौरान चीता मोबाइल पर ड्यूटी कर रहे आरक्षक सरोज कुमार व अलोक शर्मा ने दोनों चोरों को संदेह के आधार पर दबोच लिया. पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से पूछताछ  की तो आरोपियों ने विभिन्न लूटों को अंजाम देना कबूल किया.

मिला पुरस्कार: आरोपियों को पकडऩे में अहम भूमिका निकालने वाले चिता मोबाइल पुलिस के दो आरक्षकों को आईजी विजय यादव ने 5-5 हजार रूपए देकर पुरस्कृत किया है. एएसपी वर्मा ने बताया कि पहले पुरस्कार की राशि 5 हजार रूपए थी, लेकिन आईजी यादव ने बाद में 5-5 हजार रूपए कर दिया.

सूने घरों से उड़ाया लाखों का माल

शहर में सूने मकानों पर चोरी सिलसिला थम नहीं रहा. बीते 24 घंटों में चोरों ने शहर के कई घरों को अपना निशाना बना कर लाखों का सामान ले गए. गोविंदपुरा में कल देर एक सूने घर से चोरों ने सोने के कंगन व  नगदी समेत बीस हजार का माल चुरा ले गए. पुलिस के मुताबिक बरखेड़ी पठानी 221 बी सेक्टर निवासी उमा पति जगदीश चंद के घर से अज्ञात चोरों ने हजारों के जेवरात चुराकर फरार हो गए. इसी तरह पिपलानी थानाक्षेत्रअंतर्गत रीगल होम्स खजूरी में सुनील चौकसे के घर का ताला तोड़ कर अज्ञात चोरों ने 70 हजार के जेवरात में हाथ साफ कर दिया. वहीं शाहपुरा में ई-8:30 बसंत कुंज निवासी रिषीराज बिल्लौरे का अज्ञात चोरों ने सेमसंग का मोबाइल चोरी कर ले गए.

Related Posts: