टाउंसविल (ऑस्ट्रेलिया) 23 अगस्त. भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉनी आयरलैंड स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को नौ रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी.

भारत की ओर से रखे गए 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 200 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की ओर से कैम फ्लेचर ने सबसे अधिक 53 रन बनाए. इससे पहले, भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे जिनमें सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा के सबसे अधिक 52 रन शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए जगह पक्की की थी. फाइनल मुकाबला 26 अगस्त को होना है. भारत के अंडर 19 कप्तान उन्मुक्त चंद ने गुरुवार को बाबा अपराजित और हरमीत सिंह को अपनी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि दोनों सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में सूत्रधार रहे.

अपराजित के हरफनमौला प्रदर्शन और हरमीत की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को नौ रन से हराया. अब फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. उन्मुक्त ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि हमारे स्पिनर लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. हरमीत ने बेहतरीन गेंदबाजी की और अपराजित ने उसका बखूबी साथ दिया. ये हमारी टीम के सबसे अहम खिलाडिय़ों में से हैं. भारत चौथी बार अंडर 19 विश्वकप के फाइनल में पहुंचा है और उन्मुक्त ने इसे सपना सच होने जैसा बताया. उसने कहा कि फाइनल में पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है.

यह टीम के सामूहिक प्रयासों का नतीजा है.
फाइनल के बारे में उसने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेलना हमेशा कठिन होता है. मैन ऑफ द मैच अपराजित ने कहा कि मैं अपनी लय बरकरार रखने की कोशिश करूंगा.

Related Posts: