जबलपुर-रतलाम से भी ले गए थे लड़कियां

मुंबई, 22 दिसंबर, कार्यालय. मुंबई पुलिस की समाजसेवा शाखा ने अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए बुधवार को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 6 लड़कियों को छुड़ाया है. पुलिस ने एक एजेंट को भी गिरफ्तार किया है, जो अपने साथियों के साथ लड़कियों को डांस परफॉरमेंस के बहाने टूरिस्ट वीजा पर विदेश भेज रहा था.

समाजसेवा शाखा को सूचना मिली थी कि मुंबई से एक अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. इसके बाद सीपी स्क्वॉड के सहायक पुलिस आयुक्त वसंत ढोबले की टीम ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार की दोपहर साढ़े 12 बजे छापा मारा. डीसीपी (प्रवर्तन) बी. जी. शेखर के अनुसार छापे में हमने 6 लड़कियों को छुड़ाया. लड़कियों की उम्र करीब 20-25 साल की है. सभी मूल रूप से जयपुर, जबलपुर, कोलकाता, रतलाम आदि शहरों की हैं. लड़कियों के साथ शरीफ शेख नामक एक एजेंट को भी गिरफ्तार किया गया, जो अंधेरी का रहने वाला है. शेखर के मुताबिक शेख इस रैकेट में महज मोहरा है. रैकेट के सरगना को पकडऩे की हम कोशिश कर रहे हैं. शेख ने ही संभवत: लड़कियों के पासपोर्ट तैयार किए हैं. हम मामले की जांच कर रहे हैं. एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि न्यू ईयर के अवसर पर डांस परफॉरमेंस के लिए टूरिस्ट वीजा पर शेख लड़कियों को पहले दुबई, सिंगापुर, मलेशिया और फिर अबू धाबी ले जाने वाला था. वहां लड़कियों से डांस परफॉरमेंस नहीं, बल्कि देह-व्यापार कराया जाता है. लौटने पर लड़कियां उन्हें मिले पैसे रैकेट चलाने वाले एजेंटों से 60-40 की दर से बांट लेती हैं.

शो के बजाए कराते थे देह व्यापार

यह लड़कियां टूरिस्ट वीजा पर करीब 3 माह तक विदेश में रहती हैं और देह-व्यापार करती हैं. अधिकारी के मुताबिक  इन लड़कियों को जो इवेंट मैनेजमेंट कंपनी शो के लिए ले जा रही थी, उनके भी रैकेट में शामिल होने का शक है. कंपनियां लड़कियों को पूरे टूर पैकेज की एक तय रकम भी देती है. अधिकारी के अनुसार हमने उन्हें पहचान लिया है. जल्द ही उन पर भी शिकंजा कसेगा. छुड़ाई गईं लड़कियों को महिला सुधार गृह भेज दिया गया है.

Related Posts: