नेशनल हाईवे-12 पर हुआ हादसा, बरातियों से भरा था वाहन

भोपाल, 29 मई नभासं. नेशनल हाइवे 12 में आज एक गामा जीप पलटने से 11 लोग घायल हो गए. घायलों में सर्वाधिक महिलाओं की संख्या है. जिन्हें राजधानी के हमीदिया व एलबीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

परवलिया थाना के मुताबिक हादसा उस समय हुआ जब एक गामा जीप क्रमांक एमपी 37 टी 0171 दौराहा गांव से बोरदा बरात लेकर जा रही थी. इसी दौरान जीप का अगला टायर फट गया और वह अनियंत्रित होकर पलट गई. इसमें सवार लगभग 25 लोगों में से 11 लोग घायल हो गए. घायलों में एक 12 वर्षीय बच्चा भी है. हालांकि उसको ज्यादा गहरी चोटें नहीं आई हैं.परवलिया थाना के प्रधान आरक्षक राघवेन्द्र सिंह ने बताया जीप  ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भाग गया. पुलिस ने  जीप को बरामद कर ड्राइवर व गाड़ी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

घायलों ने बताया की जीप को ड्राइवर काफी तेज गति से चला रहा था. कई लोगों ने उसे धीमा चलाने के लिए भी टोका लेकिन वह किसी कि नहीं सुना. रामपुर दौराहा  के पास गाड़ी पहुंची ही थी कि अचानक गाड़ी का टायर फट गया, और वह अनियंत्रित होकर पलट गई. एक घायल ने बताया कि सभी का सौभाग्य अच्छा रहा कि जीप सामने से आ रहे ट्क में नहीं टकराई. अन्यथा बड़ा हादसा घट सकता था.

मोटर सायकिलों की भिड़ंत में दो की मौत

गुनगा इलाके में बीती रात दो मोटरसायकिलों की भिड़ंत से दो युवकों की मौत हो गई. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस  प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक बीती रात करीब साढ़े ग्यारह बजे सूचना मिली कि इमला चौक  के आगे खुचनावड़ नाले के पास दो मोटर सायकिलों की भिड़ंत हो गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों के इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां दो लोगों की मौत हो गई. एक मृतक की पहचान देवेन्द्र पुत्र पहलवान सिंह  (25) निवासी ग्राम हिडकी थाना शमशाबाद जिला विदिशा के रूप में की गई है. जबकि दूसरे मृतक की पहचान फिलहाल अभी नहीं हो पाई है. हादसे में घायल तीसरे युवक की हालत  भी नाजुक बताई जा रही है. इधर, बैरसिया थानंातर्गत ग्राम हिनौतिया वीरान में रहने वाले प्रभूलाल की तीस वर्षीय पत्नी सुनीता जाटव की जलने के कारण अस्पताल में मौत हो गई.

गौतमनगर थानांअतर्गत आरिफ  नगर में रहने वाली असमा की भी जलने से मौत हो गई. गोविंदपुरा थानांतर्गत विश्वकर्मा नगर में रहने वाले हनीफ मियां (50) की हार्ट-अटैक के चलते मौत हो गई. वहीं अशोका गार्डन  पुलिस ने आजाद नगर के पास एक अज्ञात महिला की लाश बरामद की. अज्ञात महिला की पहचान अभी नहीं हो पाई. उसकी उम्र लगभग 50से 55 वर्ष के बीच है.

Related Posts: