नई दिल्ली, 24 अगस्त. गोपाल कांडा किसी भी हालत में गीतिका शर्मा को खोना नहीं चाहता था। उसका कहना है कि गीतिका किसी और की नहीं हो सकती थी। कांडा ने पुलिस अफसरों से सवाल किया कि उसका कसूर क्या है? उधर, पुलिस अफसर इस बात से परेशान हैं कि गीतिका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मीडिया को लीक हो गई।

हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा से पूछताछ कर रहे पुलिस अफसर गीतिका शर्मा के लिए उसके इमोशंस को देखकर हैरान हैं। उससे पूछताछ कर रहे एक सीनियर अफसर ने बताया कि कांडा गीतिका के लिए ऑब्सेस्ड था। वह किसी भी हालत में उसे खोना नहीं चाहता था। गीतिका की मौत से पहले उस पर अपनी कंपनी में वापसी के लिए लगातार दबाव डलवाने का मकसद भी यही दीवानगी थी। कांडा गीतिका से अपना फ्लैट वापस लेना नहीं चाहता था। गीतिका को दुबई से वापस आने पर मजबूर करने के लिए इस्तेमाल ई-मेल फ्रॉड से लेकर दबी-छिपी धमकियों के पीछे कांडा की यही दीवानगी थी।

गोपाल गोयल कांडा के बारे में जांच करते हुए पुलिस को पता चला है कि उसकी 70 कंपनियां हैं। इनमें कई कंपनियां तो इस अंदाज में बनाई गईं हैं कि नई प्रभावशाली युवती आई और नई कंपनी बन गई। सभी के बारे में छानबीन की जा रही है। इसका सिरा गीतिका शर्मा के सूइसाइड नोट की पहली लाइन से पकड़ा गया है। उसमें गीतिका ने लिखा है कि गोपाल कांडा फ्रॉड है।

सूत्रों के मुताबिक, गीतिका ने पहले ही वाक्य में यह फ्रॉड शब्द सिर्फ अपने साथ हुए बर्ताव की वजह से ही नहीं लिखा है। उसने इसलिए भी लिखा कि कांडा ओवरऑल ही फ्रॉड है। इसके समर्थन में गीतिका सूइसाइड नोट के उस हिस्से का भी उल्लेख भी किया जा सकता है, जिसमें उसने लिखा है कि कांडा भगवान के नाम पर, विश्वास के नाम पर सभी को धोखा देता है, अपनी पत्नी बच्चों से भी झूठ बोलता है…।

सूत्रों ने बताया कि इस फ्रॉड शब्द को भी गीतिका केस और कांडा के बारे में ओवरऑल जांच का आधार बनाया गया है। उसकी 70 कंपनियों की एक वजह यह भी मानी जा रही है कि वह इनके जरिए रकम इधर से उधर करता रहता था। इन कंपनियों में महिलाओं को ऊंचे पद देने का एक मकसद यह भी था कि ज्यादा कुछ शक किसी को न हो। यह भी कि उसे लगता था कि महिलाएं उसकी हेराफेरी को ज्यादा गहराई से नहीं समझ पाएंगी। महिलाओं को डराना, उन पर दबाव डालना और उनको ब्लैकमेल कर पाना भी वह ज्यादा आसान समझता था। उसी का शिकार उसने गीतिका को बनाया।

गीतिका पर दबाव डालने और उसे चंगुल में फंसाए रखने के लिए भी उसने महिलाओं को ही यूज किया। गीतिका के लिए वे हालात पैदा करने कि मरने के अलावा उसे कोई चारा नजर न आया के लिए भी उसने महिलाओं को भी यूज किया। इस एंगल से जांच बढ़ा रही पुलिस कांडा का रिमांड बढ़ाने की रिक्वेस्ट कल कोर्ट में कर सकती है। जांच को बढ़ाने के लिए ऐक्ट्रेस मॉडल नूपुर मेहता को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है। उसका ‘इंतजार’ हो रहा है। इंतजार अंकिता का भी हो रहा है। अंकिता के बारे में गीतिका के नोट में लिखा गया कि कांडा के साथ उसके रिलेशन हैं और एक बच्चा भी है। अंकिता गोवा से गायब हो गई थी। लेकिन पुलिस ने अपने ‘सोर्सेज’ से पता लगा लिया कि अंकिता सिंगापुर भाग गई है। पुलिस सिंगापुर में उससे संपर्क करने में भी कामयाब हो गई। पूरी कोशिश है कि वह ‘सेफ’ तरीके से तुरंत इंडिया आकर जांच में सहयोग करे।

Related Posts: