• प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष दलित किसान सुमेरसिंह के परिजनों से मिले

भोपाल 22 सितम्बर . बैरसिया में संपत्ति के भुगतान को लेकर बुधवार को सात व्यक्तियों द्वारा पेट्रोल डालकर जिंदा जलाये गये दलित किसान सुमेरसिंह की भोपाल के हमीदिया अस्पताल में मृत्यु हो गई.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह आज सुबह हमीदिया अस्पताल पहुंचकर मृत सुमेरसिंह के परिजनों से मिले और उन्होंने हादसे पर गहरा दु:ख करते हुए उन्हें सांत्वना दी. इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेन्द्रसिंह ठाकुर, बैरसिया के पूर्व विधायक जोधाराम गुर्जर, भोपाल जिला कांग्रेस (शहर) अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पी.सी. शर्मा, जिला कांग्रेस (ग्रामीण) अध्यक्ष अवनीष भार्गव तथा अनुसूचित जाति के युवा नेता राम मेहर भी उपस्थित थे. कांग्रेस के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं ने जमीनों के क्रय-विक्रय के मामलों में आदिवासियों और दलितों को जिला प्रषासन द्वारा पूरा संरक्षण मुहैया कराने की मांग भी की है.

भूरिया और अजयसिंह आज बैरसिया पहुंचेंगे-  बैरसिया में दलित सुमेरसिंह की नृषंस हत्या के कारणों की पड़ताल और मृतक के परिजनों तथा ग्रामीणों से मुलाकात के लिए प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह कल शुक्रवार 23 सितम्बर को सुबह बैरसिया पहुंच रहे हैं. बैरसिया के पूर्व विधायक जोधाराम गुर्जर, जिला कांग्रेस (षहर) अध्यक्ष पी.सी. शर्मा और जिला कांग्रेस (ग्रामीण) अध्यक्ष अवनीष भार्गव आदि भी उनके साथ रहेंगे.

Related Posts: