लखनऊ, 5 दिसंबर. उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार पर बीजेपी के नेता किरीट सौमेया और उमा भारती ने गंभीर आरोप लगाए हैं. इन दोनों नेताओं ने सोमवार को लखनऊ में कहा कि मायावती के भाई और उनकी पत्नी विचित्रा के नाम 26 बेनामी कंपनियां हैं. बीजेपी नेता ने उनकी कंपनियों के पते भी मीडिया के सामने रखें, लेकिन स्टार न्यूज़ ने उनके बताए सात पतों का दौरा किया तो पाया कि वहां ऐसी कोई कंपनी नहीं है जैसाकि बीजेपी नेता ने दावा किया.

इससे पहले किरीट सौमेया ने कागजी सबूत के साथ ये बताया कि मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी के नाम 26 बेनामी कंपनियां है और इसमें हजारों करोड़ का लेन देन हुआ है और ये सारे पैसे मायावती की घूस की कमाई है.बीजेपी सचिव किरोटी सौमेया ने दावा किया कि वह जो भी कह रहे हैं इसका उनके पास पूरा सुबूत है और आने वाले दिनों इस बारे में और भी बड़े खुलासे करूंगे. उनका कहना था कि वह जल्द ही कई और कंपनियों के बारे में भी खुलासा करेंगे.

सौमेया ने कांग्रेस पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मायावती के साथ कांग्रेस की साठगांठ  है. उनका कहना था कि अगर कांग्रेस में ताकत है तो वह इस मामले की सीबीआई से जांच कराए.कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने कहा,  राज्य में भ्रष्टाचार व्याप्त है, लेकिन कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी अपनी रैलियों से लोगों को पथभ्रष्ट कर रहे हैं. यह कांग्रेस और बीएसपी की साठगांठ है…. कांग्रेस को बीएसपी की जरूरत है. भारत ने यह भी कहा है कि वह उन बेनामी कंपनियों के नाम सोनिया गांधी को भेजेंगी जिनका संबंध कथित तौर पर मायावती के भाई से है.बीजेपी ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार आएगी तो इस मामले की जांच होगी. बीएसपी ने इसे अनर्गल, असत्य और भ्रामक करार दिया.

Related Posts: