गृह मंत्री ने किया वेबसाइट का लोकार्पण

भोपाल, 28 मई नभासं. भोपाल पुलिस से संबंधित कोई भी जानकारी अब कम्प्यूटर का माउस क्लिक करते ही प्राप्त कर सकेंगे. गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में भोपाल पुलिस की वेबसाइट का लोकार्पण किया.

उन्होंने डीजीपी नंदन दुबे को कहा कि प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस में इस तरह की वेबसाइट बनवायी जाए. वेबसाइट में सभी अधिकारियों को फोन नम्बर सहित सूची, गंभीर अपराधों, ट्रेफिक अपडेट, किराएदारों और सीनियर सिटीजन संबंधी फार्म, पुलिस प्रेस नोट सहित अनेक जानकारियाँ रहेंगी. किसी विशेष समारोह एवं कार्यक्रम के कारण शहर में ट्रेफिक रूट में किए गए परिवर्तन की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी. गृह मंत्री गुप्ता ने वेबसाइट बनाने पर भोपाल पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की वेबसाइट प्रत्येक जिलों में बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ ही आमजन भी इससे लाभन्वित होंगे. गृह मंत्री ने कहा कि वेबसाइट में सुधार के लिए मिलने वाले सुझाव पर भी विचार किया जाए.
पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे ने कहा कि इससे पुलिस की कार्यप्रणाली ज्यादा पारदर्शी बनेगी. उन्होंने कहा कि प्रेस को जानकारी सरलता से मिलेगी. पुलिस महानिरीक्षक विजय यादव ने वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के बारे में बताया. कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अभय सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Related Posts: