भोपाल, 4 दिसंबर. महापौर कृष्णा गौर ने क्षेत्रीय पार्षद गिरीश शर्मा की मौजूदगी में इंद्रपुरी वार्ड क्र. 62 स्थित पंचवटी उद्यान एवं एकता पार्क के उन्नयन कार्य का शुभारंभ भूमिपूजन कर किया.

नगर निगम द्वारा लगभग 3 लाख 87 हजार रुपये की लागत से पंचवटी उद्यान में पाथवे का जीर्णोद्घार और फेंसिंग की मरम्मत, लगभग 9 लाख 24 हजार रुपये की लागत से एकता पार्क की सीमा दीवार और पाथवे की मरम्मत आदि का कार्य कराया जायेगा. इस अवसर पर महापौर श्रीमती गौर ने कहा कि यहां के नागरिकों की सुविधा के लिये उक्त दोनों पार्कों में विकास के कार्य नगर निगम द्वारा कराये जा रहे हैं. इन पार्कों को आदर्श पार्क के रूप में विकसित किया जायेगा. उन्होंने स्थानीय नागरिकों से पार्क की उचित देखरेख व संधारण करने हेतु समिति बनाने को कहा.

महापौर ने यहां के नागरिकों से पार्क की देखभाल अपनी निजी सम्पत्ति की तरह करने का आह्वïन किया. इस मौके पर उन्होंने स्थानीय नागरिको की समस्याओं को भी सुना. उन्होंने इंद्रपुरी की एक खराब सड़क का कांक्रीटीकरण कराने और नालियों की बेहतर ढंग से सफाई कराने के निर्देश दिये. क्षेत्रीय पार्षद गिरीश शर्मा ने महापौर द्वारा जन सुविधाओं हेतु कराये जा रहे विकास के कार्यों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुये कहा कि वार्ड 62 में बेहतर नागरिक सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु निरंतर कार्य कराये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम महापौर के आशीर्वाद से इस वार्ड को आदर्श वार्ड बनायेंगे. शर्मा ने नागरिकों से पार्कों के रख-रखाव एवं देखरेख में सहयोग करने का आग्रह किया. इस अवसर पर मध्यप्रदेश फार्मेसी कौंसिल के अध्यक्ष बसंत गुप्ता, पार्षद लक्ष्मी ठाकुर, किशन चुरैंद्र, एल्डरमेन संजय कुंवर के अलावा श्याम मोहन श्रीवास्तव, हरिशंकर मिश्रा, राकेश भदौरिया, दलजीत सिंह, मधुसूदन प्रजापति, सुनील व्यास, मंजूर भाई, गजेंद्र मालवीय सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक व नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: