भाजपा 10 वर्षों से कर रही सकारात्मक राजनीति

भोपाल,23 दिसंबर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने आज कहा कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के लिए मध्यप्रदेश एक पिकनिक स्पाट बन गया है.वह इसे अपने बेटे को राजनीति में उतारने वाला राज्य बनाने जा रहे है.

झा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा पिछले दस वर्षो में सकारात्मक राजनीति के माध्यम से स्थायित्व की ओर बढ रही है.जिससे कांग्रेस के स्थायित्व का दावा भाजपा ने गलत साबित कर दिया है.वही प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस जमीनी स्तर पर समाप्त होने से स्वयं के लिए चुनौती बन गई है.उन्होंने कहा कि सकारात्मक राजनीति के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन प्रार्थना सभा और मुंह पर काली पट्टी बांधकर और पदयात्रा के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वही दूसरी ओर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन के लिए काल झंडे दिखाने पुतला दहन और चक्काजाम तथा हिंसा का सहारा ले रही है.उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार भाजपा सरकार के माध्यम से सामाजिक सारोकार बढा है. झा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा विपक्षी दल कांग्रेस से सतर्क है लेकिन चिंतित नही है .

रिक्त पदों पर नियुक्ति जल्द
भाजपा प्रदेश संगठन में रिक्त पदों पर शीघ्र ही नियुक्तियां कर दी जायेगी. झा ने कुछ पत्रकारों से कहा कि ग्वालियर में 26 और 27 दिसंबर को होने वाली प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक के पहले अथवा तत्काल इसके बाद संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्तियों कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के कार्यो की समीक्षा की जायेगी. मंत्रियों और पदाधिकारियों केे कार्यो की समीक्षा सतत रूप से की जा रही है. उन्होंने कहा कि राजनीति में किसी भी नेता को अपने कार्यो का आकंलन और मूल्यांकन करते रहना चाहिए. झा ने कहा कि सोशल आडीट के तहत वे दो वर्षो में अपनी संपत्ति और सांसद निधि के कार्यो की जानकारी जनता के बीच में सार्वजनिक कर रहे है. उन्होंने कहा कि वे चाहते है कि पार्टी के सभी चुने हुए जनप्रतिनिधियो को भी अपनी संपत्ति और मिलने वाली निधि की राशि की जानकारी जनता के बीच देना चाहिए. ऐसा करने से जनप्रतिनिधियों का काफी फायदा होगा.

Related Posts: