प्रख्यात अभिनेता पंकज कपूर कहते हैं कि फिल्म मौसम की शूटिंग के दौरान उनके व उनके अभिनेता बेटे शाहिद कपूर के बीच व्यवसायिक रिश्ता था. उन्होंने कहा कि शाहिद ने ही उन्हें इस फिल्म का निर्देशन करने के लिए प्रोत्साहित किया था.

पंकज ने यहां जेडब्ल्यू मैरियट में आयोजित मौसम के संगीत की सफलता की पार्टी में संवाददाताओं से कहा, शाहिद के मुझे फिल्म का निर्देशन करने के लिए प्रोत्साहित करने के बाद यह परियोजना शुरू हुई. जब हम पटकथा लिख रहे थे तो हमारे बीच लगातार इस बात पर चर्चा हो रही थी कि शाहिद को पटकथा पसंद है या नहीं और वह इसका हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं. इसलिए पहले दिन से ही हमारे बीच व्यवसायिक रिश्ता रहा.

वैसे पंकज फिल्म के प्रति समर्पण के लिए अपने बेटे की प्रशंसा भी करते हैं. उन्होंने कहा, जब उन्होंने फिल्म का हिस्सा बनने की इच्छा जताई तो तब से हमारे बीच एक निर्देशक व अभिनेता जैसा रिश्ता था. मैं कहना चाहता हूं कि वह एक अभिनेता की तरह बड़े हुए हैं और उनका अभिन्न व्यक्तित्व है. उन्होंने बीते आठ साल में कुछ आश्चर्यजनक काम किया है लेकिन जब वह मेरे साथ काम करने के लिए तैयार हुए तो उन्होंने खुद को पूरी तरह से मुझे सौंप दिया. उन्होंने मुझे मेरे अनुसार उन्हें बदलने की पूरी स्वतंत्रता दी.

मौसम एक प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है. जिसमें बताया गया है कि कैसे एक जोड़ा सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों के चलते बिछुड़ जाता है. फिल्म में 10 साल के समय को समेटा गया है. बाद में यह जोड़ा फिर मिल जाता है और फिल्म का सुखद समापन होता है. शाहिद के साथ अभिनेत्री सोनम कपूर ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है. मौसम 16 सितम्बर को प्रदर्शित होगी.

Related Posts: