जरुरतमंद बच्चों को वितरित की सामग्री

भोपाल, 27 अगस्त. मदर टेरेसा की जयंती की पूर्व संध्या जरुरतमंदों की सेवा के नाम समर्पित करते हुए कैथलिक चर्च के प्रदेश जनसंपर्क कार्यालय, सेवासदन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के अंतर्गत नेहरु नगर स्थित मिशनरीज ऑफ चैरिटी के जरुरतमंद बच्चों को खान-पान की वस्तुएं और अन्य सामग्री वितरित की गई. कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए आर्चबिशप डॉ. लियो कॉर्नेलियो ने कहा कि गरीबों और जरुरतमंदों के प्रति अपनी नि:स्वार्थ सेवा के लिए दुनिया भर में याद की जाने वाली मदर टेरेसा ने ही मिशनरीज ऑफ चैरिटी नामक संस्था का गठन किया था. आज इस संस्था के साथ जुड़कर कई नन और पादरी दुनिया भर में करोड़ों लोगों की सेवा में जुटे हैं.

इसी कड़ी में कैथलिक चर्च प्रदेश जनसंपर्क अधिकारी फादर सोलोमन एस ने ममत्व और प्रेम की प्रतिमूर्ति मदर टेरेसा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बच्चों के प्रति उनके लगाव के उदाहरण पेश किए. कार्यक्रम को सफल बनाने में जनसंपर्क कार्यालय के प्रवक्ता फादर जॉनी पीजे सहित आनंद, विनस्टन आदि का योगदान रहा. अंत में मिशनरी ऑफ चैरिटी की सिस्टर अमृत और सिस्टर कॉन्स्टेंरिना ने आभार व्यक्त किया. मप्र ईसाई महासंघ की भोपाल इकाई ने समाज सेविका मदर टेरेसा की जन्मतिथि मनाई.

इस अवसर पर भोपाल ईकाई के जिला अध्यक्ष रिचर्ड जेम्स सहित कई अन्य पदाधिकारियों ने भोपाल शहर के नेहरु नगर स्थित मदर टेरेसा के नाम पर कार्य कर रही धर्म बहनों की संस्था जाकर उनसे मिलकर वहां रह रहे गरीब, लाचार, अनाथ, दिमागी एवं शारीरिक रुप से बेसहारा बच्चों से मुलाकात की एवं उन्हे खाने-पीने की सामग्री और खिलौने दिए. इस अवसर पर मप्र ईसाई महासंघ के प्रदेश महासचिव जेरी पॉल, प्रदेश कार्यालय सचिव जॉन ऐन्थोनी, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला सनत्यागी, जिलाध्यक्ष रिचर्ड जेम्स, जिला महासचिव जार्ज ऐन्थोनी, जिला संयोजक डामनिक पॉल, जिला उपाध्यक्ष अर्चना कुजुर, जिला सचिव ऐन्जिलीना डेविड, प्रार्थना प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विक्टर, युवा सचिव साईमन ऐन्थोनी सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: