आमिर खान का टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’  विवादों में घिर गया है. जाने माने गायक पलाश सेन ने आमिर खान को लीगल नोटिस भेजा है जिसमे आरोप लगाया गया है कि टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ के शीर्षक गीत का एक हिस्सा उनके बैंड के एक गाने से कॉपी किया गया है. पलाश ने चैनल और आमिर खान प्रोडक्शन को इसके लिए लीगल नोटिस भेजा है.

हालांकि हर गंभीर मुद्दों पर आवाज उठानेवाले आमिर खान ने अब तक इस मामले में कोई सफाई नहीं दी है. पलाश ‘सत्यमेव जयते’ के गाने में अपने नाम का क्रेडिट चाहते हैं. आमिर की टीम पर पलाश सेन ने कॉपी-कैट का ठप्पा लगा दिया है. 22 मिनट का ये गीत जिसे संगीतकार राम संपत ने कम्पोज किया है. काफी पहले से प्रोमोज में दिखाए जा रहे हैं. लेकिन शो के लॉन्च होने के बाद पलाश सेन ने राम संपत पर गाना कॉपी करने का आरोप लगा दिया. आरोप है कि सत्यमेव जयते का टाइटल सॉन्ग का म्यूजिक 12 साल पुराने ‘फिर धूम’ अल्बम के गाने से कॉपी किया गया है. राम संपत ने पलाश के गाने की लाइनें भी कॉपी की हैं.

गाने का हिस्सा उठाने से पहले पलाश से पूछा नहीं गया. दरअसल पलाश गाने के एक हिस्से की कॉपी किये जाने से ज्यादा दुखी इस बात से हैं कि इसके लिए उनसे पूछा तक नहीं गया. पलाश ने चैनल और आमिर खान प्रोडक्शन को इसके लिए लीगल नोटिस भेजा है. साल 2000 में पलाश का दूसरा अल्बम फिर धूम रिलीज हुआ था. अल्बम में सत्यमेव जयते नाम का एक गाना था लेकिन उसका वीडियो नहीं बनाया गया था. हलांकि अभी तक आमिर खान प्रोडक्शन्स की तरफ से पलाश के आरोपों पर कोई सफाई नहीं आई है. संगीतकार राम संपत से जब इस पूरे विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. ये वही राम संपत हैं जिन्होंने कॉपी राइट के हक के लिए राकेश रोशन को अदालत में खींच लिया था और ‘क्रेजी-4’ में एक धुन चोरी करने पर दो करोड़ रूपये का मुआवजा भी लिया था. फिलहाल पलाश किसी मुआवजे की मांग नहीं कर रहे हैं.

Related Posts: