धोनी से मेरे संबंधों को लेकर कोई विवाद नहीं : लक्ष्मण

हैदराबाद, 27 अगस्त. क्रिकेट को अलविदा कह चुके बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने संबंधों पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया, लेकिन कहा कि उस तरह का कोई विवाद नहीं है, जैसा मीडिया ने बताया है.

लक्ष्मण ने कहा कि कोई विवाद नहीं है. मैं इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता. इसकी शुरुआत तब हुई जब लक्ष्मण ने मीडिया से कहा कि वह क्रिकेट से संन्यास के बारे में धोनी को बता नहीं सके क्योंकि उनसे संपर्क करना काफी मुश्किल होता है. इसके बाद धोनी ने कहा कि टीम के सीनियर खिलाडिय़ों के लिये घर पर आयोजित डिनर में लक्ष्मण ने उन्हें नहीं बुलाया. लक्ष्मण अपने बच्चों के बीमार होने के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट देखने स्टेडियम नहीं जा सके.

लक्ष्मण ने कहा कि मैं शनिवार को स्टेडियम जाना चाहता था, लेकिन भारी बारिश के कारण मुझे इरादा बदलना पड़ा. उन्होंने कहा कि कल भी मैंने जाने के बारे में सोचा था. मेरे दोनों बच्चों बेटा सर्वजीत और बेटी अचिंत्या बुखार की चपेट में थे. लक्ष्मण ने टीवी पर मैच देखा. उन्होंने कहा कि मैंने पूरा मैच टीवी पर देखा. लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच जीता.

धोनी ने अंडर-19 विश्व कप टीम को बधाई दी

टीम इंडिया ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में आसान जीत दर्ज की लेकिन सीनियर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस दौरान अंडर-19 विश्व कप जीतने के लिए देश की जूनियर टीम को बधाई देना नहीं भूले. यहां भारत की पारी और 115 रन की जीत के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में धौनी ने सबसे पहले उन्मुक्त चंद की अगुआई वाली टीम को बधाई दी जिसने आज टाउन्सविले में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर खिताब जीता. धोनी ने कहा कि सबसे पहले अंडर-19 विश्व कप टीम को बधाई, उन्मुक्त चंद ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की.

उन्मुक्त ने नाबाद शतकीय पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीसरी बार अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता. इससे पहले भारत ने मोहम्मद कैफ और विराट कोहली की अगुआई में क्रमश: 2000 और 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीता था.

नई दिल्ली, 27 अगस्त. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के नाम की सिफारिश क्रमश: प्रतिष्ठित पद्ïम भूषण और पदमश्री पुरस्कारों के लिए की है. बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और सचिव संजय जगदाले को इस मुद्दे पर चर्चा करके खिलाडिय़ों के नाम की सरकार से अनुशंसा करनी थी.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि द्रविड़ और गंभीर के नाम पर पहले भी चर्चा हुई थी और अध्यक्ष तथा सचिव को इस संबंध में अंतिम फैसला करना था. नामांकन देने की अंतिम तिथि 15 अगस्त थी और नाम भेज दिए गए हैं. द्रविड़ इससे पहले राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार की दौड़ में थे, लेकिन चयन पैनल में शामिल एकमात्र क्रिकेटर रवि शास्त्री बैठक के दौरान मौजूद नहीं थे जिससे इस पूर्व कप्तान का पक्ष मजबूती से नहीं रखा जा सका. शास्त्री ने हालांकि कहा कि उन्हें बैठक के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला. द्रविड़ ने 24,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं. उन्होंने 134 टेस्ट में 13,000 से अधिक जबकि 344 वनडे मैचों में लगभग 11,000 रन बनाए. उन्होंने 36 टेस्ट और 12 वनडे शतक बनाए.

Related Posts: