भोपाल,17 मई,नभासं. मध्यप्रदेश स्टेट हज कमेटी के माध्यम से हज-20.2 में हज यात्रा के लिये चयनित यात्रियों की सूचना हज कमेटी ऑफ इण्डिया मुम्बई द्वारा एस.एम.एस. के माध्यम से दे दी गई है. चयनित आवेदकों की जानकारी हज कमेटी ऑफ मुम्बई की वेबसाइट तथा मध्यप्रदेश स्टेट हज कमेटी की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

कार्यपालन अधिकारी स्टेट हज कमेटी दाउद अहमद खान ने बताया कि आवेदक अपने चयन के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आवेदकों को अभी प्रोवीजनल सिलेक्शन में दिखाया जा रहा है. इन चयनित आवेदकों को 11 जून 2012 तक अपने मूल वैध पासपोर्ट और पहली किस्त की राशि 51 हजार की रसीद कार्यालय मध्यप्रदेश स्टेट हज कमेटी भोपाल में जमा करना होगा. इसके पश्चात ही आवेदक को कन्फर्म स्टेटस दिया जायेगा.

ठहराव की अवधि 31 दिसंबर तक बढी
रेल मंत्रालय द्वारा यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुये भोपाल मंडल से प्रारंभ और यहां से गुजरने वाली 18 जोडी गाडियों 24 स्टेशनों पर प्रायोगिक तौर पर अस्थायी ठहराव को 31दिसंबर तक की अवधि के लिये बढा दिया गया है. पूर्व में यह व्यवस्था 31 जुलाई तक थी.
भोपाल रेल मंडल की विज्ञप्ति के अनुसार यह अस्थायी ठहराव इटारसी,बानापुरा,मंडीदीप होशंगाबाद,हरदा,आशोक नगर, बीना,गंजबसोदा,कोलारस,मुंगावली,चाचोडा,बीनागंज कुंभराज,सारंगपुर,मंडीबामोरा,सुरगांव,बंजारी,बरड ,मुंगावली,छनेरा ,खरकिया और उदयनखेडी आदि हैं.

Related Posts: