लाहौर, 19 अगस्त. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कोच चयन समिति ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के देश की राष्ट्रीय टीम के नए गेंदबाजी कोच बनने की पेशकश में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है.

विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे अख्तर ने मीडिया से कहा था कि यदि पीसीबी उनसे बात करे तो वह पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं. समिति के एक सदस्य ने कहा है कि जिस प्रकार एक पेशेवर कोच की योग्यता होनी चाहिए वह इस पूर्व तेज गेंदबाज में नहीं है. पीसीबी इस वर्ष के शुरू में पूर्व टेस्ट गेंदबाज आकिब जावेद के अपना पद छोड़ देने के बाद से ही राष्ट्रीय टीम के लिए नए गेंदबाजी कोच तलाश रहा है. कोच की तलाश के लिए गठित समिति में इंतिखाब आलम, जहीर अब्बास और कर्नल नौशाद अली शामिल हैं. समाचार पत्र से समिति के एक सदस्य ने कहा कि अख्तर इस पद के लिए मापदंड पूरा नहीं करते. हमें एक पेशेवर कोच की जरूरत है जिसके पास कम से कम बतौर कोच पांच वर्ष का अनुभव हो.

वह लेवल-3 कोच हो. हमारे लिए ये दोनों आवश्यक हैं. अख्तर के पास इनमें से कुछ नहीं है. इसमें कोई शक नहीं कि वह अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं लेकिन एक अच्छा क्रिकेट खिलाड़ी अच्छे कोच की गारंटी नहीं दे सकता. उल्लेखनीय है कि अख्तर ने 68 टेस्ट मैचों में 178 जबकि 163 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 247 विकेट झटके हैं. अख्तर ने पिछले विश्वकप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Related Posts: