अनशन के दूसरे दिन भी गरजे बाबा रामदेव

नई दिल्ली, 10 अगस्त. दिल्ली के रामलीला मैदान में अपने समर्थकों के साथ अनशन कर रहे योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह काले धन को वापस लाने के लिए राजनीतिक ईमानदारी और राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाएं.

रामदेव ने दावा किया कि अगर सरकार ने काले धन के प्रवाह और महंगाई पर नियंत्रण कर लिया तो देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का मुकाबला किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार के पास उन लोगों के नामों की सूची है जिन्होंने विदेश में काला धन जमा कर रखा है. हम नहीं चाहते कि उनके नाम का खुलासा हो, लेकिन कम से कम राशि का खुलासा होना चाहिए.

इसमें क्या नुकसान है सरकार क्यों अड़ी हुई है. तीन दिनों का अनशन कर रहे रामदेव ने कहा कि अगर काले धन को वापस लाकर लोगों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर खर्च किया जाता है, तो भारत दुनिया की महाशक्ति बन सकता है और भारतीय सेना चीन एवं अमेरिका की सेना से ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हमें ईमानदार प्रधानमंत्री की जरूरत है. मैं चाहता हूं कि मौजूदा प्रधानमंत्री अपनी राजनीतिक ईमानदारी और राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिचय दें. रामेदव के अनशन का आज दूसरा दिन था. उन्होंने कहा कि सरकार को कल तक काले धन, भ्रष्ट्राचार और लोकपाल पर अपना एजेंडा बताना होगा.

Related Posts: